spot_img

सीएम भूपेश के निर्देश के बाद सूखा प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचे कलेक्टर…लिया जायज़ा

HomeCHHATTISGARHसीएम भूपेश के निर्देश के बाद सूखा प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचे कलेक्टर...लिया...

जशपुर। कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने आज जशपुर विकास खंड के ग्राम कोमडो का निरीक्षण करके किसानों से चर्चा करके सूखे की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने राजस्व विभाग और कृषि विभाग के अधिकारियों को प्रभावित किसानों के खेतों का नजरी आंकलन तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने किसानों को वैकल्पिक फसल लगाने के लिए प्रोत्साहित किया और जनपद सीईओ को प्रभावित गांवों में मनरेगा के तहत रोजगार मूलक कार्य स्वीकृत कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन किसानों की सहायता के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इस अवसर पर कृषि विभाग और राजस्व विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अल्प वर्षा वाले जिलों के समस्त क्षेत्रों के नजरी आंकलन करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने समस्त कलेक्टर को पत्र लिखकर कहा है कि कई गांवों में अच्छी वर्षा ना होने के कारण जिले के समस्त क्षेत्र का पर्यवेक्षण कराया जाए।

पूर्व मे 9 जिलों की 28 तहसीलों में नजरी आंकलन के निर्देश दिए गए थे लेकिन अब मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिलों के समस्त क्षेत्र का परीक्षण कराया जाएगा। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समस्त पटवारी हल्का एवं ग्रामों का नजरी आंकलन कर समय सीमा में प्रस्ताव उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।