spot_img

नेशनल हेराल्ड के दस ठिकानों पर ईडी छापे

HomeNATIONALनेशनल हेराल्ड के दस ठिकानों पर ईडी छापे

दिल्ली। नेशनल हेराल्ड से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने 10 स्थानों पर छापेमारी की। इनमें नई दिल्ली के बहादुरशाह जफर मार्ग पर स्थित नेशनल हेराल्ड हाउस भी शामिल है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछताछ के बाद यह कार्रवाई की गई है।

नेशनल हेराल्ड हाउस अखबार और इसके प्रकाशक एसोसिएट जनरल लिमिटेड (एजेएल) का पंजीकृत कार्यालय है। सोनिया गांधी परिवार की फर्म यंग इंडियन ने इसका अधिग्रहण किया है। ईडी इसकी जांच कर रही है। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन बंसल से ईडी पहले ही पूछताछ कर चुकी है। कांग्रेस ने इस कार्रवाई को बदले की राजनीति करार दिया है। पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि यह देश की एक प्रमुख पार्टी के खिलाफ किए जा रहे सिलसिलेवार हमले की ही एक कड़ी है।

भैयाजी यह भी देखे: भारतीय टीम ने महिला लॉन बॉल में जीत लिया स्वर्ण पदक

कांग्रेस का तर्क नहीं माना

ED ने कांग्रेस के इस तर्क को मानने से इनकार कर दिया कि यंग इंडियन गैर-लाभकारी संस्थान है। उसका कहना है कि यंग इंडियन सिर्फ व्यापारिक गतिविधियों में ही लिप्त रहा है। इसने एजेएल की 800 करोड़ की संपत्ति हासिल की और उसके किराए से लाभ कमाया। अपीलेंट ट्रिब्यूनल में संदेह जताया है कि कांग्रेस ने एजेएल को कथित कर्ज दिया गया था। एजेएल के खातों को छोड़कर इसका और कोई सबूत नहीं है।