spot_img

छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली लंबी दूरी की इन स्पेशल ट्रेनों के बढ़ाए फेरे, देखिए शेड्यूल

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ से गुजरने वाली लंबी दूरी की इन स्पेशल ट्रेनों के बढ़ाए...

बिलासपुर। अनलॉक की प्रक्रिया के तहत अब रेल मंत्रालय ट्रेनों का सीमित परिचालन शुरू कर रहा है। देशभर के अलग- अलग रूप पर 80 ट्रेनों के परिचालन को अनुमति मिल गई है। इसके अलावा ट्रेनों के फेरे भी बढ़ाए जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ से होकर गुजरने वाली दो स्पेशल ट्रेनों का परिचालन अब सप्ताह में तीन दिनों के लिए होगा।

एक जून से चल रही 02810/02809 हावड़ा- मुम्बई स्पेशल व 02834/02833 हावड़ा – अहमदाबाद स्पेशल का परिचालन अब सप्ताह में तीन दिन होगा। अभी तक यह एक दिन हो चल रही थी। पश्चिम बंगाल सरकार के विरोध के बाद ट्रेनें एक दिन हुई थी। हालांकि इससे यात्रियों को परेशानी हो रही थी। इसके अलावा रिजर्वेशन में नहीं मिल पा रहा था। पर अब उन्हें राहत मिलेगी। 02834 हावडा – अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन 15 सितंबर से प्रत्येक मंगलवार, शुक्रवार व रविवार को हावड़ा से चलेगी।

इसी तरह 02833 अहमदाबाद – हावड़ा स्पेशल ट्रेन 18 सितंबर से प्रत्येक शुक्रवार, सोमवार एवं बुधवार को अहमदाबाद से छूटेगी। 02810 हावड़ा – मुम्बई स्पेशल ट्रेन 21 सितंबर से प्रत्येक सोमवार, बुधवार एवं शनिवार को हावड़ा से और 02809 मुम्बई – हावड़ा स्पेशल ट्रेन 23 सितम्बर से प्रत्येक बुधवार, शुक्रवार एवं सोमवार को मुम्बई से चलेगी। 22 कोच से चलने इन ट्रेनों के समय या ठहराव में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। इससे पहले छत्तीसगढ़ में ट्रेनों की स्थानीय सेवा सीमित दायरे में शुरू हुई है। अंबिकापुर- दुर्ग एक्सप्रेस, रायपुर- कोरबा एक्सप्रेस और कोरबा के लिए एक पैसेंजर ट्रेन का परिचालन फिलहाल 30 सितंबर तक के लिए किया जा रहा है।