spot_img

बस्तर संभाग के जिलों में बारिश बनी आफत, कई गांवों से टुटा कनेक्शन…

HomeCHHATTISGARHBASTARबस्तर संभाग के जिलों में बारिश बनी आफत, कई गांवों से टुटा...

नारायणपुर। बस्तर संभाग के कई जिलों में हो रही बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए है। कुछ एक इलाकों में जलभराव के बाद वहां के स्थानीय निवासियों को आश्रय स्थलों में लाया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : बीजापुर में फटा प्रेशर बम, एक ग्रामीण महिला…

इधर नारायणपुर जिला प्रशासन द्वारा अतिवृष्टि के कारण बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यक सुरक्षा व्यस्वथा किया गया है। कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी के निर्देश पर जिले के पुल और छोटे पुलिया के ऊपर से पानी का बहाव होने के कारण आवश्यक सुरक्षा के तहत आवागमन को प्रतिबन्धित किया गया।

कुकराझोड़ में आवागमन को प्रतिबंधित कर साथ ही मौके पर होमगार्ड के जवानों और राजस्व विभाग के कर्मचारियों को तैनात भी किया गया है। कलेक्टर रघुवंशी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सतत निगरानी रखे हुए है, और आवश्यक सुरक्षा सहित अन्य व्यवस्था बनाए की तैयारियां की नियमित समीक्षा भी कर रहे हैं और राजस्व और होमगार्ड के अधिकारियों सहित अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा मौका निरीक्षण किया जा रहा है।

इसके आलावा कोंडागांव में भी पिछले दिनों हुई बारिश के बाद बाढ़ के हालात बने थे। इस दौरान कलेक्टर दीपक सोनी ने नारंगी नदी पर स्थित सम्बलपुर-बम्हनी मार्ग, बनियागांव-सोनाबाल मार्ग एवं जोंधरापदर स्थित पुल पर नदी के पानी के आ जाने से उत्पन्न हुई बाढ़ की स्थिति का मौके पर पहुंच जायजा लिया गया थे।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ सरकार ने बनाया NRI सेल, कोरबा के पल्लव शाह बने…

जहां उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से चर्चा करते हुए 24 घण्टे सुरक्षाकर्मियों को नियुक्त कर राहत बचाव दल को भी अलर्ट मोड़ में रहने के निर्देश दिये। यहां किये गये बेरीकेटिंग एवं अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए उन्होंने बाढ़ग्रस्त ईलाकों में बच्चों की सुरक्षा एवं उनकी पढ़ाई में नुकसान न हो इसके लिए उन क्षेत्रों के स्कूलों को अवकाश देने को कहा था। हालांकि यहाँ स्थिति अब पहले से कुछ बेहतर है।