spot_img

‘खाकी’ वाले चोर: दरोगा के घर से चुराई यूनिफॉर्म, यही पहन पॉश इलाकों में करते वारदात

HomeNATIONAL'खाकी' वाले चोर: दरोगा के घर से चुराई यूनिफॉर्म, यही पहन पॉश...

भोपाल। भोपाल क्राइम ब्रांच पुलिस (BHOPAL NEWS) ने दो ऐसे शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है, जो पुलिस की वर्दी पहन वारदात करते थे। आरोपियों के पास CISF के SI की वर्दी और नकली पिस्टल मिली है।

आरोपियों ने 9 चोरियों का खुलासा किया है, साथ ही उनसे 10 लाख का चोरी का माल भी बरामद हुआ है। इनका एक साथी फरार है, जो चोरी का माल खपाता था। पुलिस ने आरोपियों को तब पकड़ा, जब दोनों वर्दी में सूने मकानों की रैकी कर रहे थे। उन्होंने वर्दी ठीक से नहीं पहन रखी थी, इसीलिए पुलिस को उन पर शक हो गया। आरोपियों ने वर्दी एक दरोगा के घर से ही चुराई थी।

आईकार्ड मांगा तो फंस गए

क्राइम ब्रांच एडिशनल DCP शैलेंद्र सिंह चौहान (BHOPAL NEWS) ने बताया कि कस्तूरबा अस्पताल के सामने BHEL क्वार्टरों के पास बने सूने मकानों पर पुलिस की वर्दी में आरोपी ताक-झांक कर रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों से आइडेंटिटी कार्ड दिखाने को कहा तो आनाकानी करने लगे। सख्ती करने पर बोले चोरी करने के इरादे से घूम रहे हैं।

भैयाजी ये भी देखे : आयुष्मान योजना में फर्जीवाडा, 7 अस्पतालों पर एक करोड का जुर्माना

कई इलाकों में की वारदात

गिरफ्त में आए दोनों आरोपियों में से एक जुबेर मंसूरी (37) भीम नगर झुग्गी, अरेरा हिल्स इलाके में तो दूसरा शुभम आट्या (28) प्रेस कॉम्प्लेक्स इलाके में झुग्गी के पास रहता है। पूछताछ में इन्होंने अयोध्या नगर, ऐशबाग, गोविन्दपुरा, बागसेवनिया इलाकों में चोरी की वारदातें स्वीकार की हैं। जुबेर का भाई शाहरुख फरार है। वह चोरी का माल इंदौर में खपाता था।

वारदात का तरीका

आरोपी पुलिस की वर्दी पहनकर बाइक से कॉलोनियों (BHOPAL NEWS) में सूने मकानों की रैकी करते थे। रात होते ही ऑटो लेकर घटना को अंजाम देते। पुलिस की वर्दी पहने होने की वजह से लोग इन पर संदेह नहीं करते थे। वर्दी पहनने की वजह आरोपियों ने यह बताई कि साधारण कपड़ों में रैकी में कई बार पुलिस की टोका-टाकी और पूछताछ का सामना करना पड़ता था। इसके अलावा चोरी में काम आने वाले हथियार साथ होने की वजह से लोग भी पूछताछ करते हैं।

वर्दी दरोगा के घर से चुराई

आरोपियों ने बताया कि CISF की जिस वर्दी पहनकर वो वारदात कर रहे थे, वो भी चोरी की है। उसे उन्होंने भोपाल के गोविंदपुरा इलाके में रहने वाले CISF के दरोगा दयाशंकर भधकारे (BHOPAL NEWS) के घर में चोरी करते वक्त अन्य सामान के साथ चुराया था। उन्हीं की वर्दी पहनकर आरोपी रैकी करते थे। शाहरुख मंसूरी चोरी किए गए घरेलू सामान को इंदौर में ठिकाने लगाने का काम करता है। चोरी किए गए माल को वह मोहल्ले और कॉलोनी के फुटकर ग्राहकों को बेच देता है। शाहरुख 8वीं तक पढ़ा है। जबकि शुभम बी.कॉम. कर चुका है।