spot_img

CGMSC चेयरमेन पहुंचे आत्मानंद स्कूल, निमार्ण में लेटलतीफी पर भड़के

HomeCHHATTISGARHCGMSC चेयरमेन पहुंचे आत्मानंद स्कूल, निमार्ण में लेटलतीफी पर भड़के

अंबिकापुर। कलेक्टर कुंदन कुमार व CGMSC के चेयरमेन डॉ प्रीतम राम ने स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल धौरपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने स्कूल में निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने आत्मानन्द स्कूल में उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

भैयाजी ये भी देखे : कभी आर्थिक तंगी से जूझ रही थी लता…अब गांव वालों के…

इसके साथ ही नवनिर्मित भवन, लाइब्रेरी और लैब की अपूर्ण स्थिति के लिए नाराजगी जताते हुए जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। कक्षा में ब्लैकबोर्ड की बेहतर व्यवस्था के लिए प्राचार्य को निर्देशित किया।

कलेक्टर कुंदन कुमार ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए एक शिक्षक की तरह छात्रों से चर्चा की। उन्होंने छात्रों से सोशल स्टडी तथा पोलिटिकल साइंस के सवाल पूछे। इसके साथ ही आईएएस, आईपीएस और आईआरएस के फुल फॉर्म भी पूछे। एक टीचर की तरह छात्रों को पढ़ाते हुए उन्होंने इक्वलिटी ऑफ राइट टू वोट, इलेक्टेड गवर्नमेंट, इंडिपेंडेंट मीडिया और संविधान के तत्वों के बारे में विस्तार से बताया।

भैयाजी ये भी देखे : बस्तर के कई इलाकों में आई बाढ़, कई सड़कें जलमग्न, बंद…

उन्होंने छात्रों से उनके भविष्य की योजनाओं के बारे में भी जानकारी ली। कलेक्टर ने सभी छात्रों से मेरिट लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराने के लिए मेहनत और लगन से पढ़ाई करने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि पढ़ाई के समय सिर्फ पढ़ाई पर ही फोकस करना है।