spot_img

बेवरती गौठान पहुंची नई कलेक्टर, महिला स्व-सहायता समूह के कामों को सराहा

HomeCHHATTISGARHBASTARबेवरती गौठान पहुंची नई कलेक्टर, महिला स्व-सहायता समूह के कामों को सराहा

कांकेर। कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने कांकेर विकासखण्ड के ग्राम बेवरती के गौठान का निरीक्षण कर महिला स्व-सहायता द्वारा की जा रही विभिन्न गतिविधियों की जानकारी ली और उनकी सराहना की।

भैयाजी ये भी देखे : स्कूलों में अब शनिवार को “बैगलेस डे”खेल खेल में निखारी जाएंगी…

गौठान में बकरी पालन, मुर्गी पालन, मछली पालन के अलावा स्व-सहायता समूह के सदस्यों द्वारा सब्जी की खेती भी की जा रही है, जिससे उन्हें 01 लाख 15 हजार रूपये की आमदनी हो चुकी है, इसके अलावा मछली पालन से भी आमदनी हुआ है, मुर्गी पालन से प्राप्त अंडों को आंगनबाड़ी केन्द्रों में प्रदाय करने की जानकारी भी उनके द्वारा दी गई।

कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने उन्हें समझाईश देते हुए मार्केटिंग पर भी विशेष ध्यान देने के लिए प्रोत्साहित किया। इस गौठान में मिनी राईस मिल भी स्थापित किया गया है, जिससे भी आमदनी हो रही है।

भैयाजी ये भी देखे : टाटीबंध फ्लाईओवर निर्माण देखने पहुँचे कलेक्टर, कहा दिक्कतों का 3 दिन…

निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुमीत अग्रवाल, कृषि विभाग के उप संचालक एन.के. नागेश, कृषि विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. बीरबल साहू, जनपद पंचायत कांकेर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अश्वनी यादव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी, ग्राम पंचायत के सरपंच एवं पंचायत प्रतिनिधि तथा ग्रामीणजन उपस्थित थे।