spot_img

सरगुजा में भी पूरे ज़ोर शोर से मनाया गया दलाई लामा का जन्मदिन, शामिल हुए कलेक्टर

HomeCHHATTISGARHसरगुजा में भी पूरे ज़ोर शोर से मनाया गया दलाई लामा का...

 

अंबिकापुर। देशभर में आज तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा के 87 वां जन्मदिन मनाया जा रहा है। ऐसे में छत्तीसगढ़ के मैनपाट में उनके अनुयायियों ने भी आज के दिन का जश्न मनाया। कलेक्टर कुन्दन कुमार भी बुधवार को तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा के 87 वीं जन्म दिवस के अवसर पर मैनपाट के तिब्बती कैम्प नंबर 01 में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर तिब्बती बच्चों व युवाओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर कुन्दन कुमार ने दलाई लामा को जन्म दिन की बधाई देते हुए उनके स्वस्थ व दीर्घायु जीवन की कामना की।

उन्होंने कहा कि दलाई लामा ने अहिंसा, शांति, प्रेम, सद्भाव की जो संदेश दुनिया को दिया है वह आज भी सभी समुदायों के लिए प्रासंगिक है। हमे उनके संदेशों को अपने जीवन में उतारने का प्रयास करना चाहिए। सभी समुदायों में सौहार्द्र और शांति बनी रहे। उन्होंने कहा कि दलाई लामा के शिक्षा को अनुसरण कर सभी समुदाय जीवन में आगे बढ़ सकते हैं।

इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह, डीएफओ पंकज कमल सहित अन्य अधिकारी एवं बड़ी संख्या में तिब्बती समाज के लोग उपस्थित थे।