spot_img

मोदी सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, 3,737 करोड़ रुपए का बाटेंगे बोनस

HomeNATIONALमोदी सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, 3,737 करोड़ रुपए का बाटेंगे बोनस

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने का ऐलान किया है। लगभग 30.67 लाख केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 2019-2020 के लिए बोनस मिलेगा। इस बोनस की रक़म 3,737 करोड़ होगी। इस संबंध में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में एक कैबिनेट बैठक के बाद जानकारी दी है।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा “सरकार ने कर्मचारियों को बोनस देने का फैसला किया है, जो डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर के जरिए सीधे कर्मचारियों के खातों में ट्रांसफर किए जाएंगे। सरकार ने कर्मचारियों के लिए 3737 करोड़ रुपए के बोनस की घोषणा की है।” जावड़ेकर ने कहा, विजयादशमी से पहले एक किश्त में पैसा दिया जाएगा। जावड़ेकर ने उम्मीद जताते हुए कहा कि इससे खर्च को बढ़ावा मिलेगा और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा।

ग़ौरतलब है कि कोरोनावायरस के प्रकोप से इस बात पर चिंता व्यक्त की गई है थी क्या सरकार बोनस देगी ? इस साल की शुरुआत में लॉकडाउन शुरू होने के बाद, सीईआरएनआर गवर्नमेंट के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते या डीए को निलंबित कर दिया गया था। विभिन्न राज्य सरकारों में कर्मचारियों के एक हिस्से को अपने वेतन का कुछ हिस्सा देना पड़ता था। ऐसे में बोनस की घोषणा राहत देने वाली है।