spot_img

सड़क निर्माण में सुस्ती पर खफ़ा CS मंडल, काम की रफ़्तार बढ़ाने का दिया फरमान

HomeCHHATTISGARHसड़क निर्माण में सुस्ती पर खफ़ा CS मंडल, काम की रफ़्तार बढ़ाने...

रायपुर। मुख्य सचिव आर.पी. मण्डल की प्रदेश में धीमी गति से चल रहे सड़क निर्माण पर नाराज़गी ज़ाहिर की हैं। उन्होंने प्रदेश भर में बन रही सड़कों के काम में तेज़ी लाने का फरमान अफसरों को सुनाया है। इसके साथ ही सड़कों की गुणवत्ता पर भी लगातार नज़र बनाए रखने के लिए अफसरों को निर्देशित किया है।

आर.पी. मण्डल की अध्यक्षता में छत्तीसगढ़ राज्य सड़क विकास अभिकरण की बैठक हुई। बैठक में राज्य के विभिन्न स्थानों में स्वीकृत सड़को के निर्माण की प्रगति की समीक्षा की गई। जिसमे मुख्य सचिव मण्डल ने सड़को के निर्माण की गुणवता पर निगरानी रखने और निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश राज्य सड़क विकास अभिकरण के अधिकारियों को दिये है।

इसके अलावा मुख्य सचिव आर.पी. मण्डल ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत होने वाले ग्रामीण आवासो को छः माह की समयावधि में पूरा करने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा है की योजना के तहत स्वीकृत हो चुके सभी ग्रामीण आवासों का निर्माण छः माह के भीतर कर लिया जाना चाहिए।

भैयाजी ये भी पढ़े : बस्तर में खुलेंगे बड़े स्टील प्लांट, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी सहमति

मण्डल ने कहा है की सभी जिलों में स्वीकृत और निर्मित आवासों की जानकारी संकलित की जाए और अधूरे निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराया जाए। बैठक में अपर मुख्यसचिव वित्त विभाग अमिताभ जैन, प्रमुख सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग गौरव द्विवेदी, प्रमुख सचिव वन विभाग मनोज कुमार पिंगुआ, सचिव राजस्व विभाग रीता शांडिल्य, और संचालक पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग एस प्रकाश उपस्थित थे।