spot_img

सरप्राइज़ चेकिंग के लिए आंगनबाड़ी, स्कूल और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे कलेक्टर-एसपी

HomeCHHATTISGARHBILASPURसरप्राइज़ चेकिंग के लिए आंगनबाड़ी, स्कूल और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे कलेक्टर-एसपी

मुंगेली। कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक चन्द्र मोहन सिंह जिले ग्राम फंदवानी में संचालित आंगनबाड़ी केन्द्र, शासकीय हाईस्कूल और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे। इस दौरान उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र में बच्चों को दी गई पोषण आहार के बारे में जानकारी प्राप्त की और उन्होंने बच्चों कीे दी गई पोषण आहार को चखकर पोषण आहार की गुणवत्ता को परखा।

उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र में बच्चों की संख्या, पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद आदि की जानकारी ली तथा बच्चों को नियमित रूप से गुणवत्तायुक्त पोषण आहार प्रदान करने के निर्देश दिए। तत्पश्चात उन्होंने शासकीय हाईस्कूल का निरीक्षण किया और वहां बच्चों की दर्ज संख्या, शिक्षकों की उपस्थिति, पेयजल आदि की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए।

कलेक्टर सिंह ने प्राथमिक स्वास्थ्य केेन्द्र में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं का जाएजा लिया। वहां ओपीडी कक्ष, मेडिसिन कक्ष, प्रसव कक्ष, पेयजल, शौचालय आदि का अवलोकन किया और ग्रामीणों से चर्चा कर उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि आमजनों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। मरीजों का संवेदनशीलतापूर्वक उपचार करने के निर्देश दिए।