spot_img

अग्निपथ योजना का छत्तीसगढ़ में भी विरोध, फूंका गया केंद्र सरकार का पुतला

HomeCHHATTISGARHBILASPURअग्निपथ योजना का छत्तीसगढ़ में भी विरोध, फूंका गया केंद्र सरकार का...

कोरबा। छत्तीसगढ़ किसान सभा और जनवादी नौजवान सभा के कार्यकर्ताओं ने आज यहां एसईसीएल के कुसमुंडा कार्यालय के सामने अग्निपथ योजना के खिलाफ उग्र नारेबाजी की तथा मोदी सरकार का पुतला फूंककर प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन में शामिल लोगों का मानना है कि अग्निपथ योजना की अग्नि को अगर नहीं रोका गया, तो बेरोजगार युवा इसकी आग में जलकर भस्म हो जाएंगे।

भैयाजी ये भी देखे : बोर्ड की परीक्षा में पूछे जाएंगे 100 फ़ीसदी सवाल, मंडल ने…

उनका आरोप है कि निजीकरण की जिन नीतियों को अब तक सरकारी प्रतिष्ठानों और सार्वजनिक उपक्रमों में लागू किया जा रहा था, उसे अब सेना में भी लागू करने से विध्वंस के सिवा और कुछ हाथ में नहीं आएगा। प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली और अन्य स्थानों पर आयोजित प्रदर्शनों पर बर्बर पुलिसिया हमले की भी तीखी निंदा की।

प्रदर्शन को संबोधित करते हुए माकपा जिला सचिव प्रशांत झा ने कहा कि अग्निपथ योजना छल कपट और अति राष्ट्रवादी बयानबाजी के साथ सेना में चोर दरवाजे से ठेका प्रथा और अस्थाई रोजगार लाने वाला कदम है। यह भारत के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने में अपनी विफलता को छुपाने के लिए किया गया एक हताशापूर्ण प्रयास है, जिसका देश की कार्यकुशलता, रोजगार की गुणवत्ता और सैन्य बलों की दक्षता पर विनाशकारी प्रभाव पड़ने वाला है।

किसान सभा के जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह कंवर, दीपक साहू, जय कौशिक, संजय यादव आदि ने कहा कि हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने की जुमलेबाजी करने वाली सरकार ने अब सेना में बिना पेंशन के चार साल के निश्चित अवधि के लिए ठेका भर्ती की घोषणा करके बेरोजगार युवाओं को बेवकूफ बनाने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि यह सरकार निर्दोष युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।

भैयाजी ये भी देखे : कलेक्टर ने BEO को हटाया, प्राचार्य को दी जिम्मेदारी… दौरे में…

जनवादी नौजवान सभा के नेता पुरषोत्तम कंवर और दामोदर श्याम ने अग्निपथ योजना को जवान विरोधी, किसान विरोधी और राष्ट्र विरोधी बताते हुए जिले के युवाओं से भी इस योजना के खिलाफ राष्ट्रव्यापी विरोध में शामिल होने की अपील की। एसईसीएल के कुसमुंडा मुख्यालय के सामने सभा-प्रदर्शन के बाद मोदी सरकार का पुतला फूंका गया। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में किसान और नौजवान युवा उपस्थित थे।