spot_img

भारत बंद को लेकर खुफिया विभाग ने किया सतर्क, रेलवे और जिला पुलिस अलर्ट

HomeCHHATTISGARHभारत बंद को लेकर खुफिया विभाग ने किया सतर्क, रेलवे और जिला...

रायपुर। केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (RAIPUR NEWS) को लेकर देश के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ में अभी शांति है, लेकिन बयानवीरों के चलते अब यहां भी माहौल गरमाने लगा है। शनिवार को राज्य के कुछ शहरों में इस योजना का विरोध करने की कोशिशें हुईं। इसे देखते हुए पुलिस अलर्ट हो गई है।

राज्य के सभी रेलवे स्टेशनों पर फोर्स की तैनाती बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही सभी जिलों को रेलवे रुट वाले थानों को अलर्ट रहने और खुफिया तंत्र को सक्रिय रखने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, सोमवार को प्रस्तावित भारत बंद को लेकर खुफिया विभाग ने सभी जिलों को सतर्क किया है।

भैयाजी ये भी देखे : बरसते पानी में नेता प्रतिपक्ष के बंगले के बाहर पहुंचे आंदोलनकारी, सेना से जमीन वापस दिलाने की मांग

अग्निपथ योजना को लेकर प्रदेश में राजनीतिक बयानबाजी तेज

बता दें कि अग्निपथ योजना को लेकर प्रदेश (RAIPUR NEWS)  में राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। कांग्रेस और भाजपा इसको लेकर आमने-सामने हैंं। इसके बाद से प्रदेश में भी विरोध प्रदर्शन की सुगबुगाहट सुनाई देने लगी है। विरोध प्रदर्शन की तैयारियों की खुफिया सूचना ने पुलिस और प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।

इसे देखते हुए राज्य के सभी रेलवे स्टेशनों पर शासकीय रेल पुलिस (जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की तैनाती बढ़ा दी गई है। अफसरों के अनुसार जिन रेलवे स्टेशनों पर जीआरपी या आरपीएफ का थाना नहीं है, वहां दूसरे स्थानों से बल भेजा गया है। आबादी क्षेत्र में स्थित रेलवे पटरियों के आसपास भी गश्त बढ़ा दी गई है।

एहतियातन बढ़ाई सुरक्षा

रायपुर रेंज आइजी ओपी पाल (RAIPUR NEWS)  ने बताया कि वैसे तो अपना छत्तीसगढ़ शांति प्रिय प्रदेश है। इसके बावजूद एहतियातन सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जीआरपी और आरपीएफ के साथ उन थानों को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं, जिन थाना क्षेत्रों में रेलवे स्टेशन या रेल लाइन है। अफसरों को लोगों के संपर्क में रहने और हर गतिविधि पर नजर रखने के भी निर्देश दिए गए हैं।

भारत बंद को लेकर अलर्ट जारी

अग्निपथ योजना के विरोध में 20 जून को आयेजित भारत बंद के आह्वान को लेकर खुफिया विभाग ने राज्य के सभी पुलिस अधीक्षकों को अलर्ट जारी किया है। केंद्र सरकार से मिले अलर्ट और खुफिया सूचना के आधार पर सभी जिलों में काननू, शांति और सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।