spot_img

विधानसभा का मानसून सत्र 18 जुलाई से संभव

HomeCHHATTISGARHविधानसभा का मानसून सत्र 18 जुलाई से संभव

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा मानसून सत्र 18 जुलाई से आहूत (RAIPUR NEWS) किए जाने के संकेत हैं। इस दिन राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान भी है। बताया गया कि सत्र की तिथि व अवधि को लेकर सीएम भूपेश बघेल और संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे के बीच चर्चा में हो गई है।

बजट सत्र के अंतिम दिन के संबोधन में स्पीकर डॉ. सीडी महंत ने जुलाई अंत में मानसून सत्र होने के संकेत दिए थे। शुक्रवार रात श्री चौबे ने सीएम से चर्चा कर तिथि प्रस्तावित कर राजभवन भेजा जा रहा है। सूत्रों (RAIPUR NEWS) के अनुसार मानसून सत्र सप्ताहभर की बैठकों का हो सकता है। इसकी शुरूआत 18 जुलाई से होगी। पहले दिन सभी विधायक देश के 15वें राष्ट्रपति को चुनने मतदान करेंगे। मतदान विस स्थित समिति कक्ष में होगा। इसके लिए विस सचिव दिनेश शर्मा और अवर सचिव दिनेश त्रिवेदी सहायक निर्वाचन अधिकारी बनाए गए है।

दूसरे दिन यानी 19 जुलाई से सत्र की नियमित बैठकें होंगी। सत्र के दौरान सरकार इस साल का प्रथम अनुपूरक बजट भी लाएगी। साथ ही वर्ष 2021-22 के लिए राज्य सरकार के आय-व्यय को लेकर महालेखाकार की रिपोर्ट भी (RAIPUR NEWS) पेश की जाएगी। महालेखाकार की रिपोर्ट बजट सत्र में पेश नहीं किया जा सका था। सत्र की अधिसूचना सोमवार के बाद किसी भी दिन जारी कर दी जाएगी। इसके बाद विधायक प्रश्नादि जमा कर सकेंगे।