spot_img

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 58 नए मरीज, स्वास्थ्य मंत्री बोले-चौथी लहर रोकने सावधानी जरूरी

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ में कोरोना के 58 नए मरीज, स्वास्थ्य मंत्री बोले-चौथी लहर रोकने...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण (CORONA) का दायरा तेजी से बढ़ा है। बीते 24 घंटों में प्रदेश में 58 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 232 हो गई है। यह मार्च के बाद मिली कोरोना मरीजों की सबसे बड़ी संख्या है। इस आंकड़े ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है, कोरोना की चौथी लहर का खतरा टालने के लिए अत्यधिक सावधानी बरतने की जरूरत है।

भैयाजी यह भी देखे: छत्तीसगढ़ में आज से खुलेंगे स्कूल, मुख्यमंत्री करेंगे शाला उत्सव का आगाज

मंत्री सिंहदेव ने कहा, पिछले कुछ समय से देश और प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में आई कमी के बाद पुनः संक्रमण बढ़ता दिख रहा है। इसके साथ ही साथ लोगों में कोरोना के प्रति सजगता में कमी आई है। सार्वजनिक जगहों पर सावधानी नहीं बरती जा रही है। पिछले सप्ताह की तुलना में प्रकरणों में ढाई से तीन गुना बढ़ोतरी हुई है। पिछले सप्ताह में 71 मामलों की तुलना में इस सप्ताह 193 मामले आए।

रायपुर में लगातार सबसे अधिक मरीज

स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुलेटिन के मुताबिक बुधवार का प्रदेश भर (CORONA)  में चार हजार 909 सैंपल की जांच हुई। इसमें से 58 मरीजों की पहचान हुई। इसमें सबसे अधिक 19 मरीज अकेले रायपुर जिले में मिले। पिछले दो सप्ताह से लगातार रायपुर में सबसे अधिक मरीज मिल रहे हैं। अब रायपुर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 93 तक पहुंच गई है।

दुर्ग-बिलासपुर में भी खतरा बढ़ा

दुर्ग और बिलासपुर जिलों में भी संक्रमण (CORONA)  का खतरा बढ़ा है। दुर्ग में बुधवार को 10 नए मरीज मिले। वहां सक्रिय मरीजों की संख्या 27 हो गई है। वहीं बिलासपुर में तीन नए मरीज मिले। लेकिन वहां सक्रिय मरीजों की संख्या 28 हो चुकी है। सरगुजा में नए मिले दो नए मरीजों के साथ सक्रिय मरीजों की संख्या 14 हो गई है। राजनांदगांव में 7 नए मरीज मिले और वहां मरीजों की संख्या 12 हो गई है।