spot_img

पूर्व विधायक भोजराज नाग को पुलिस ने किया गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHBASTARपूर्व विधायक भोजराज नाग को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कांकेर। छत्‍तीसगढ़ के कांकेर (KANKER NEWS) जिले के पखांजूर में पिछले 24 घंटे से सैकड़ों किसान तप्ती दोपहरिया में अपनी मांगों को लेकर चक्काजाम में बैठे है। इसी दौरान किसानों के इस प्रदर्शन में साथ दे रहे भाजपा के पूर्व विधायक भोजराज नाग को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। जिससे आंदोलनकारी किसान और बौखला गए। बताया जा रहा है कि कल देर रात पुलिस के आला अफसर और जवान पखांजूर के विश्राम गृह में पहुंचे और पूर्व विधायक भोजराज नाग को हिरासत में लेते हुए अज्ञात जगह ले गए।

भैयाजी ये भी देखे : तोर नाती ला निकाल लेबो, पीड़ित परिवार को सीएम भूपेश की दिलासा

गौरतलब है कि विगत दिनों पूर्व पखांजूर के कई व्यापारियों (KANKER NEWS)  जल्द भुगतान करने का आश्वासन देकर क्षेत्र के सैकड़ों किसानों से मक्का खरीदा। और किसानों को भुगतान न देकर फरार हो गया। जिससे सैकड़ों किसान अपने आप को ठगी का शिकार मानते हुए पखांजुर पुलिस थाना के सामने सड़क पर चक्काजाम कर दिया है। पिछले 28 घंटे से किसानों ने स्टेट हाइवे क्रमांक 25 पर बेरिकेट्स लगाते हुए सड़क जाम कर दिया है। वहीं किसानों के इस जंगी प्रदर्शन में विपक्ष में बैठे तमाम राजनीतिक पार्टी के नेता अपनी सक्रियता बनाते हुए किसानों के साथ डंटे हुए है। बता दें कि पखांजूर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी सुमन राय के खिलाप धोखाधड़ी का मामला दर्ज करते हुए न्यायालय में पेश कर दिया है, जहां आरोपित को न्यायिक रिमांड में जेल दाखिला कर दिया गया है।

वहीं दूसरी ओर प्रशासन (KANKER NEWS) न अफसर तहसीलदार, एडिशनल एसपी भी लगातार आंदोलनकारी किसानों के पास पहुंचकर मामले को शांतिपूर्ण तरीके से करने और जल्द खत्म करने की अपील कर रही है। प्रशासन के अफसर किसानों को आश्वस्त करने की पूरी कोशिश कर रहे है कि मामले में आरोपी को जेल भेज दिया गया है आगे की कार्रवाई जारी है। बावजूद किसान अपनी मांग पर अड़े हुए है कि उन्हें भुगतान कराया जाए।