spot_img

Facebook watch प्लेटफॉर्म में अब वीडियो ढूंढ़ना और आसान, ये है नया तरीका

HomeINTERNATIONALBUSINESSFacebook watch प्लेटफॉर्म में अब वीडियो ढूंढ़ना और आसान, ये है नया...

वेबडेस्क। सबसे बड़ी सोशल नेट्वर्किंग साइट्स में से एक फेसबुक ने अपने Facebook watch वीडियो वाले प्लेटफॉर्म में नए फीचर्स एड किए हैं। इस प्लेटफार्म पर औसतन हर महीने तकरीबन 125 करोड़ यूजर्स पहुंचते है। इस प्लेटफार्म पर हर तरह के वीडियों बड़ी आसानी से मिलते है।

Facebook watch की खासियत ये है कि इसमें सीधे तौर पर स्पोर्ट्स, टीवी शो, म्यूजिक वीडियो, न्यूज, और लाइव इवेंट्स जैसे कई वीडियो यहाँ मिलते है। जो यहाँ आने वाले लोगो के लिए फूल इंटरटेनिंग है। फेसबुक की तरफ से ज़ारी एक बयान में ये कहा गया है,

भैयाजी ये भी पढ़े : Redmi K30 भारत में जल्द ही किया जाएगा लांच, एंड्रॉयड 10 है ओएस

“अब अपने पसंदीदा पेज या प्रोफाइल को फॉलो करने के साथ ही साथ अब आप अपने पसंदीदा टॉपिक को भी फॉलो कर सकते हैं। टॉपिक्स की मदद से आप अपने फीड पर दिखाए जाने वाले वीडियो का निजीकरण कर सकते है, यानि कि अब फीड में वही कंटेंट आएंगे, जिनकी आपको जरूरत होगी।”

अमेरीका से शुरुआत
इस फीचर की शुरुआत अमेरिका से की जाएगी, जिसमें आप अपने पसंद के हिसाब से पेजों को ढूंढ़ भी पाएंगे, ताकि उन्हें आप फॉलो कर सकें। अमेरिका सहित कुछ चुनिंदा बाजारों में यूजर्स वॉच में ‘व्हाट्स हैपेनिंग’ और ‘फीचर्ड’ जैसे सेक्शन देख पाएंगे।

आगे इसकी जानकारी देते हुए फेसबुक के अधिकारीयों ने कहा कि “इस श्रेणी में वीडियो का चुनाव फेसबुक द्वारा किए जाएंगे इसलिए आप हाल के या यथार्थपूर्ण विषय सामग्रियों का आनंद ले सकेंगे जैसे कि टेलीविजन अकादमी एनुअल एम्मी अवॉर्ड्स या एमएलबी वर्ल्ड सीरीज हाइलाइट्स इत्यादि।”