spot_img

कोविड पेशेंट फीडबैक रिपोर्ट : चौथे नंबर पर रायपुर AIIMS, कांकेर ने मारी बाज़ी

HomeCHHATTISGARHकोविड पेशेंट फीडबैक रिपोर्ट : चौथे नंबर पर रायपुर AIIMS, कांकेर ने...

रायपुर। प्रदेश भर की कोविड पेंशेंट फीडबैक रिपोर्ट आज ज़ारी की गई है। इस रिपोर्ट में प्रदेश भर के सभी जिलों की रैंकिंग ज़ारी की गई है। सुविधाओं के आधार पर हुई इस रैंकिंग के मामलें में राजधानी रायपुर का नंबर चौथा रहा है। जबकि बस्तर संभाग के कांकेर जिले ने प्रदेशभर में कोरोना के मरीज़ों को अव्वल दर्ज़े की सुविधाएं प्रदान की है।

प्रदेशभर की विभिन्न संस्थावार हुई इस रैंकिंग में टॉप 5 में दुर्गकोंदुल कांकेर प्रथम, कोविड केयर हॉस्पिटल कोरिया दूसरे, एमसीएच सुकमा तीसरे, एम्स रायपुर चौथे तथा सेक्टर 9 हॉस्पिटल दुर्ग पांचवे स्थान पर है। फीडबैक सर्वे प्रश्नावली के आधार पर रैंकिंग तय की गई है।

भैयाजी ये भी पढ़े : डॉ रमन का कांग्रेस सरकार पर तंज़, “रावणी प्रवृत्ति वाली है सरकार”

104 हेल्पलाइन नंबर के जरिये किये गये इस टेलीफोनिक फीडबैक सर्वे में कोरोना से बचाव एवं इलाज के संबंध में जिले के कोविड अस्पताल में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधा एवं चिकित्सा को शामिल किया गया है। साथ ही भोजन एवं पेयजल आपूर्ति, मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तथा सैनिटाइजेशन का कार्य शामिल हैं।

छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की ओर से प्राप्त दिशा-निर्देशों के अनुसार प्रदेश भर में कोविड हास्पिटल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का उपचार निरंतर चिकित्सकों की निगरानी में किया जा रहा है। साथ ही होम आइसोलेशन की सुविधा भी मरीजों को दी जा रही है। अस्पताल में आईसीयू, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सपोर्ट वाले बेड भी उपलब्ध हैं। साथ ही जिले में मोबइल मेडिकल यूनिट भी कोरोना जांच हेतु संचालित की जा रही है।