spot_img

Special story : प्रदेश के लिए हजारो मेडल जीतने वाली नेशनल खिलाडी ‘हड़िया’ बेचने मजबूर ?

HomeNATIONALSpecial story : प्रदेश के लिए हजारो मेडल जीतने वाली नेशनल खिलाडी...

रांची / अक्सर बड़े बुजुर्गो से ये शब्द सुनने मिलता था कि खेल कूदकर क्या करोगे ये सर्टिफिकेट ये मेडल बेचोगे क्या ? उस वक्त उनकी ये बाटे बेहद तकलीफ देती थी लगता था इन्हे तो कुछ पता ही नहीं कि जमाना स्पोर्ट्स को लेकर कहा पहुंच गया और एक ये हैं कि आज भी बैठे हैं पढ़ाई लिखाई पर। लेकिन विमला मुंडा(vimla munda )की स्थिति को देखकर ऐसा लग रहा मानो वो बुजुर्ग सही कहते थे।

जानिए गोल्डन गर्ल की उड़ान

दरअसल यह वीडियो है झारखण्ड की राजधानी रांची में रहने वाली विमला मुंडा (vimla munda) का। झारखण्ड की कराटे खिलाडी विमला ने राज्य के लिए कई मैडल जीते हैं जिसे आज सिर्फ वह निहारकर अपनी आगे की ज़िंदगी कैसे गुजर करना है इस बारे में सोच रही है। कराटे खिलाडी गोल्डन गर्ल के नाम से जाने वाली रांची की विमला मुंडा (vimla munda) का दुर्भाग्य है कि यह प्रतिभा की धनी खिलाड़ी आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण हडि़या बेच कर अपना और अपने परिवार का गुजारा चला रही है।बता दे कि विमला मुंडा ने 34 में नेशनल गेम्स में विमला ने सिल्वर मेडल जीतकर राज्य का मान बढ़ाया तो वहीं, अक्षय कुमार इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशिप में उन्होंने दो गोल्ड मेडल जीतकर अपना और अपने राज्य का नाम रोशन किया. इस तरह के सैकड़ों मेडल विमला की ने अपने नाम किए हैं.

क्या चाहती है सरकार से

कराटे में झारखंड का मान देश के नाम बढ़ाने वाली गोल्डन गर्ल विमला मुंडा रांची में ‘हड़िया’ बेचने को मजबूर है। बता दें कि विमला ने झारखंड के लिए कई मेडल जीते हैं. लेकिन गरीबी के कारण अब इस खिलाड़ी के सितारे गर्दिश में आ गए है।विमला मुंडा (vimla munda) का यह वीडियो बहुत अधिक वायरल हो रहा है जिसे पत्रकार सोहन सिंह ने अपनी ट्विटर वॉल से पोस्ट किया है जिसमे विमला कहती नज़र आ रही है कि मैंने बहुत से मैडल जीते है जिसे काऊंट करना भी अब मुश्किल है उनका कहना है कि सरकार का तो हमारे तरफ ध्यान ही नहीं दे रही।