spot_img

ब्रजराजनगर के नागरिकों ने रोकी ट्रेन, कारण है यह

HomeCHHATTISGARHब्रजराजनगर के नागरिकों ने रोकी ट्रेन, कारण है यह

रायगढ़। ओड़िसा के ब्रजराजनगर (BRIJRAJ NAGAR) में स्थानीय लोगो ने ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर गुरुवार की सुबह 6 बजे से रेल रोको आंदोलन के तहत ट्रेन रोक दिया। अपनी मांगों को लेकर बड़ी संख्या में महिला व पुरुष पटरी में धरने में बैठे रहे। इससे हावड़ा मुंबई रूट की अप एवं डाउन दर्जन भर से अधिक यात्री व मालगाड़ी के पहिए थम गए। आंदोलन की वजह से अप एवं डाउन दोनों चलने वाली सुपर फास्ट एक्सप्रेस को अलग अलग स्टेशन में रोका गया। इससे सफर कर रहे यात्री परेशान रहे।

भैयाजी ये भी देखे : बाल ठाकरे ने महाराष्ट्र को दिया पहला ब्राह्मण मुख्यमंत्री: राउत

ओड़िसा के झारसुगुड़ा डिवीजन ब्रजराजनगर (BRIJRAJ NAGAR) में लोग ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर लगातार आंदोलन करते आ रहे है। ब्रजराजनगर के लोगो के सब्र का बांध आज उस समय फूट पड़ा जब कोरोना काल के पहले यहां मेल,अहमदाबाद,उन्कल,जोधपुर पुरी,एलटीटीपुरी जैसी ट्रेनें रुकती थी। लेकिन इसे बंद कर दिया गया।वही कोरोना काल के खत्म होने के बावजूद इन ट्रेनों का ठहराव शुरू नहीं किया गया है। जिसे ब्रजराजनगर के स्थानीय लोगो की समस्याओं को सुनने वाला कोई नही था कई बार रेल्वे के उधााधिकारियों को पत्र व्यवहार कर ध्यान आकर्षित किया गया ।

इन ब्रजराजनगर नगर (BRIJRAJ NAGAR) में रुकने वाली ट्रेनों का ठहराव बंद रखने से यहां के लोगो मे रेल्वे प्रशासन के प्रति नाराजगी बढ़ी और गुरुवार को अपनी मांगों को लेकर रेल रोको आंदोलन शुरू कर दिया। आंदोलन सुबह करीब 6 बजे ट्रेक में धरना देकर कर दिए। इससे हावड़ा मुंबई मार्ग से गुजरने वाली दर्जनों एक्सप्रेस व सैकड़ो मालगाड़ियों के पहिए थम गए। इस दौरान नाराज लोगों ने अपनी मांगों को जमकर नारेबाजी भी की। वही आवागमन ठप होने की वजह से सुबह आजाद हिंद आने के बाद से दोनों दिशा की आधा दर्जन एक्सप्रेस ट्रेंन को विभिन्ना स्टेशन में रोका गया।

ब्रजराजनगर का देश भर में सीधे जुड़ाव ट्रेंन से

जानकारी के अनुसार स्थानीय लोगो का सीधा जुड़ाव ओड़िसा, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश,दिल्ली, हरियाणा,राजस्थान जैसे प्रदेशो में रहने वाले अपनें रिश्तेदारों के अलावा व्यापार से भी जुड़ा हुआ है। यहां के स्थानीय निवासी रायगढ, खरसिया,चांपा,कोरबा,बिलासपुर, राजधानी रायपुर, दुर्ग,राजनांदगांव, गोंदिया,नागपुर, मुंबई, पेंड्रा, अनूपुपुर ,शहडोल, उमरिया, जबलपुर, कटनी, दिल्ली जैसे शहरों के लिए रोजाना इन ट्रेनों से सफर करते है। यही वजह है कि लोग इन ट्रेनों का ठहराव की मांग कर रहे है।

स्टेशन में यात्री काटते रहे इंक्वायरी

ट्रेनों के ठहराव (BRIJRAJ NAGAR) को लेकर आंदोलन किए जाने के बाद रायगढ़ से गंतव्य जाने के लिए यात्री अपने तय समय मे आ गए थे, लेकिन उन्हें पता नहीं था की ओड़िशा में रेल रोको आंदोलन चल रहा है। इसकी वजह से वे बार बार इंक्वायरी का काटते रहे। जब उन्हें जानकारी मिली कि आंदोलन की वजह से ट्रेनों की चाल प्रभावित होते हुए विलंब से चल रही है तो उनके नाराजगी जताई।