spot_img

राणा दंपति की बढ़ी परेशानी: BMC ने घर के निरीक्षण के लिए जारी किया नोटिस

HomeNATIONALराणा दंपति की बढ़ी परेशानी: BMC ने घर के निरीक्षण के लिए...

मुंबई। सांसद नवनीत राणा (SANSAD NAVNEET RANA) और उनके विधायक पति रवि राणा अभी जेल में बंद हैं। इधर, बृहन्मुंबई नगर निगम के अधिकारियों ने खार में उनके घर के दरवाजे पर एक नोटिस चिपकाया है।

मुंबई नगर निगम अधिनियम, 1888 की धारा 488 के तहत वार्ड एच/पश्चिम के नामित अधिकारी द्वारा नोटिस जारी किया गया है। यह प्रावधान इसके अधिकारियों को किसी भी इमारत का दौरा करने और यह पता लगाने की अनुमति देता है कि क्या कोई अवैध परिवर्तन किया गया है। नोटिस के अनुसार, नामित अधिकारी ने खुलासा किया कि वह 4 मई को किसी भी समय निरीक्षण, फोटो और माप लेने के लिए परिसर में प्रवेश करेगा।

भैयाजी यह भी देखे: ऊर्जा, कोयला, रेल मंत्रालयों के बीच समन्वय सबसे निचले स्तर पर : मोइली

राणा दंपत्ति गिरफ्तार

हालांकि नवनीत राणा (SANSAD NAVNEET RANA)  और रवि राणा ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के ‘मातोश्री’ आवास के सामने हनुमान चालीसा का जाप करने की अपनी योजना को रद्द कर दिया, उन्हें 23 अप्रैल को मुंबई पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पहली प्राथमिकी में उन पर धारा 34, 153ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा, आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना और सद्भाव बनाए रखने के लिए हानिकारक कार्य करना) और बॉम्बे पुलिस की धारा 37(1) और 135 के तहत मामला दर्ज किया गया है। बाद में इस प्राथमिकी में धारा 124ए (देशद्रोह) जोड़े जाने के बाद उनकी परेशानी और बढ़ गई।

24 अप्रैल की तड़के, मुंबई पुलिस (SANSAD NAVNEET RANA) ने उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 153 के तहत मामला दर्ज किया, जो एक लोक सेवक को अपने कर्तव्य का निर्वहन करने से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल से संबंधित है। यहां तक ​​कि राणा दंपत्ति ने इस दूसरी प्राथमिकी को रद्द करने की मांग करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की, जस्टिस पीबी वराले और एसएम मोदक की खंडपीठ ने सोमवार को इस याचिका को ठुकरा दिया, जबकि पुलिस से किसी भी मामले को लेने से पहले कम से कम 72 घंटे का नोटिस देने को कहा। उनकी न्यायिक हिरासत छह मई को समाप्त होगी।