spot_img

जे पी नड्डा ने किया भाजपा कार्यालय का उद्घाटन, समझाया पांच “क ” का महत्त्व

HomeNATIONALजे पी नड्डा ने किया भाजपा कार्यालय का उद्घाटन, समझाया पांच...

दिल्ली / उत्तराखंड के भाजपा कार्यालय का वर्चुअल उद्घाटन भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा(J P Nadda) ने किया इस दौरान नड्डा (J P Nadda) ने कार्यालय के भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए उत्तराखंड के सभी कार्यकर्ताओं को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उत्तराखंड में बन रहा कार्यालय हमारे काम को स्थायित्व देते हुए एक वातावरण तथा एक विचार भी देगा।

समझाया पांच “क” का महत्त्व

मुझे ख़ुशी है कि यह कार्यालय आने वाले 50 साल के लिए भारतीय जनता पार्टी को स्थायित्व देगा। हम विद्यार्थी काल में कहते थे कि पांच ‘क’ होने चाहिए।सबसे पहले कार्यकर्ता, फिर उसके साथ कार्यक्रम, सबकुछ चलाने के लिए कोष, उसके बाद कार्यकारणी और इन सबको करने के लिए उत्तम कार्यालय होना चाहिए।
ये भी पढ़े –“अल्लाह हू अकबर” बोलकर रेता था टीचर का गला, एनकाउंटर में…

जे पी नड्डा (J P Nadda) ने कहा कि मुझे खुशी है कि आपने इस काम को आगे बढ़ाया है, इसके लिए मैं आपको साधुवाद देता हूँ।गर कार्यालय किसी नेता के घर से चलता है तो संगठन-पार्टी व्यक्ति की हो जाती है।आपने देखा होगा कि अन्य पार्टियां परिवार की पार्टी बन गई हैं, जबकि हमारे यहां पार्टी ही परिवार बन गया है।
ये भी पढ़े –मरवाही चुनाव : प्रचार करने जाएंगे मोतीलाल वोरा, कांग्रेस स्टार प्रचारकों…

18 करोड़ की सदस्य संख्या वाली विश्व की सबसे बड़ी पार्टी आज एक परिवार के रूप में खड़ी है।हम लोगों ने बड़े पैमाने पर प्रशिक्षण का काम शुरू किया है। अगर कार्यालय काम में स्थायित्व देता है तो प्रशिक्षण विचार में स्थायित्व देता है इसलिए प्रशिक्षण पर भी हमको पूरा जोर देना पड़ेगा। अभी जो प्रशिक्षण लेंगे, उनका प्रशिक्षण चल रहा है आगे आप सबको उस प्रशिक्षण से जुड़ना पड़ेगा।ज्ञात हो कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नाडा ने पिछले दिनों कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा था जिसमे कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 (Article 370) फिर से बहाल करने की मांग की थी।