spot_img

सीएम भूपेश ने दी करोड़ों की सौगात, हथखोज रेल इंडस्ट्रीयल पार्क का उद्घाटन

HomeCHHATTISGARHसीएम भूपेश ने दी करोड़ों की सौगात, हथखोज रेल इंडस्ट्रीयल पार्क का...

दुर्ग। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM BHUPESH BAGHEL) ने  भिलाई औद्योगिक क्षेत्र में करोड़ों की सौगात दी। सीएम ने भिलाई के रेल इंडस्ट्रियल पार्क का लोकार्पण किया।

रेलवे इंडस्ट्रियल पार्क में रेलवे से जुड़े औद्योगिक यूनिट के लिए आवश्यक अधोसंरचना का निर्माण किया गया है। रेल पार्क में 8 करोड़ 40 लाख रुपए की लागत से सीसी रोड, पाइपलाइन, ओवरहेड टैंक, स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था की गई है। अधोसंरचना के माध्यम से प्रदेश में आने वाली रेलवे के लिए अनुषांगिक यूनिट (CM BHUPESH BAGHEL) तैयार करने वाली कंपनियों को आसानी होगी। इसके साथ ही हल्के एवं भारी उद्योग क्षेत्र के लिए भी सवा चार किलोमीटर सीसी रोड का निर्माण किया गया है।जिसकी लागत 12 करोड़ रुपए है।

भैयाजी ये भी देखे : कोयले की कमी, रेलवे ने एक महीने के लिए 670 पैसेंजर ट्रेनों को किया रद्द

विकास कार्यों की सौगातपूर्व सरकार पर आरोप

इस मौके पर सीएम भूपेश बघेल ने पूर्व सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। सीएम भूपेश ने कहा कि डॉक्टर रमन सिंह सिर्फ न्यूयॉर्क और चीन जाया करते थे। बड़ी-बड़ी कंपनियों (CM BHUPESH BAGHEL) को लाने की बात कही जाती थी। केवल MOU साइन करने के बाद मामला ठंडे बस्ते में चला जाता था। हकीकत में फैक्ट्रियां नहीं आती थी, लेकिन कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में नई उद्योग नीति बनाई।जिसका फायदा मिलने लगा है। 167 MOU साइन हुए हैं। जिसमे से 90 से ज्यादा कंपनियां प्रदेश में अपना कारोबार शुरु कर चुकीं हैं।