spot_img

फोरलेन निर्माण का कलेक्टर ने किया मुआयना, जून तक बायपास शुरू करने दिए निर्देश

HomeCHHATTISGARHफोरलेन निर्माण का कलेक्टर ने किया मुआयना, जून तक बायपास शुरू करने...

धमतरी। राष्ट्रीय राजमार्ग 30 में फोरलेन का काम जल्द पूरा हो, इसी मंशा के साथ कलेक्टर पी.एस.एल्मा जब से ज़िले की कमान संभाले हैं। लगातार इस दिशा में प्रयास कर रहे हैं। कलेक्टर ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, निर्माण में लगी कंपनी और निगम अमले के साथ सघन दौरा किया।

भैयाजी ये भी देखे : कोयले की कमी, रेलवे ने एक महीने के लिए 670 पैसेंजर…

इस दौरान सबसे पहले वे श्यामतराई के पास बन रहे बायपास से होते हुए संबलपुर तक निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण किए। बीच-बीच में स्थल में उतरकर कलेक्टर ने निर्माण कार्य की गुणवत्ता देखी और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए। इस मौके पर कलेक्टर ने जून तक हर हाल में बायपास में ट्रेफिक चालू करने के निर्देश दिए।

बायपास से होते हुए कलेक्टर मुख्य मार्ग में पहुंचे और कोड़ेबोड़ तक फोरलेन सड़क निर्माण कार्य को देख इसमें और गति लाने के निर्देश दिए, जिससे कि जल्द से जल्द यह काम पूरा कर लिया जाए। इस दौरान कुरूद में सांधा चौक के पास रुक कलेक्टर ने स्थल निरीक्षण करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग के अमले को आवश्यक निर्देश दिए।

राष्ट्रीय राजमार्ग के उप प्रबंधक, तकनीकी श्री वैभव गोयल ने इस मौके पर बताया कि रायपुर-धमतरी परियोजना का सम्पूर्ण फोरलेन सड़क निर्माण कार्य दिसम्बर 2022 में पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है। साथ ही मौजूदा सड़क का फोरलेन चौड़ीकरण जून तक पूरा कर लिया जाएगा।

50 किलोमीटर में बन रही है फोरलेन सड़क

गौरतलब है कि जिले में कुल 50.709 किलोमीटर में फोरलेन सड़क बनाया जा रहा है, जिसमें 11.25 किलोमीटर धमतरी बायपास शामिल है।

भैयाजी ये भी देखे : CGPSC Exam : प्राचार्य, प्लेसमेंट अधिकारी और सहायक संचालक की होगी…

पैकेज-1 अंतर्गत धमतरी जिले में 11.9 किलोमीटर और पैकेज-2 में धमतरी जिले में सम्पूर्ण 38.809 किलोमीटर सड़क आता है। अब तक पैकेज-1 की सड़क 76.12 प्रतिशत और पैकेज-2 का 63.69 प्रतिशत सड़क बना लिया गया है, याने कुल 42.24 किलोमीटर सड़क निर्माण पूरा किया जा चुका है।