spot_img

छत्तीसगढ़ : बंद ट्रेनों को शुरू करने CM भूपेश ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की बात…

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ : बंद ट्रेनों को शुरू करने CM भूपेश ने रेल मंत्री...

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ की बंद ट्रेनों को शुरू करने के लिए रेल मंत्री से टेलीफोन पर चर्चा की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से दूरभाष में चर्चा करते हुए छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली लगभग 23 यात्री ट्रेनों को बंद करने के मामले पर उनसे विस्तृत चर्चा की।

भैयाजी ये भी देखे : अब 20 हजार हुआ लघु वनोपज सहकारी समिति के प्रबंधकों का…

इस दौरान उन्होंने रेल मंत्री से निरस्त की सभी गाड़ियों को फिर से शुरू करने का आग्रह किया है। जिस पर रेल मंत्री वैष्णव ने यथोचित निर्णय लेने का आश्वासन भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दिया है।

गौरतलब है कि बीते सोमवार को मुख्यमंत्री बघेल के निर्देश पर मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव द्वारा रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली लोकल रेलों का परिचालन यथावत् जारी रखने का आग्रह किया गया है।

एक महीने के लिए ट्रेने हुई रद्द

प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक, दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर द्वारा 23 अप्रैल 2022 को जारी आदेश द्वारा छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली कुल 23 एक्सप्रेस तथा लोकल ट्रेनों का परिचालन 24 अप्रैल 2022 से आगामी एक माह के लिये बंद कर दिया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : स्वास्थ्य मंत्री पहुंचे जिला अपस्ताल, कहा-इसे बनाएंगे मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल

यह सभी ट्रेन छत्तीसगढ़ राज्य के अंतर्गत रेल मार्गों से प्रतिदिन आना-जाना करती हैं। इन ट्रेनों के परिचालन बंद करने के पूर्व यात्रियों के लिए किसी प्रकार की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है।