spot_img

किसानों को समर्थन देने 27 को छत्तीसगढ़ आएंगे राकेश टिकैत

HomeCHHATTISGARHकिसानों को समर्थन देने 27 को छत्तीसगढ़ आएंगे राकेश टिकैत

रायपुर। नवा रायपुर किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय किसान नेता राकेश टिकैत (RAKESH TIKAIT) नवा रायपुर आएंगे। टिकैत 27 अप्रैल को नवा रायपुर पहुंचेंगे। वहां किसानों को संबोधित करके अपना समर्थन देंगे। बताया जाता है कि टिकैत के साथ कई बड़े किसान नेता भी उनके साथ आ रहे हैं। फिलहाल अभी टिकैत का ही नाम फाइनल हो चुका है।

भैया जी यह भी देखे: आदिवासी जनजाति साहित्य पर चर्चा शुरू, विशेषज्ञ व्याख्यान और शोध पत्र प्रस्तुत करेंगे एक्सपर्ट

इधर नवा रायपुर किसान आंदोलन को लगभग 110 दिन हो गए, जहां इस आंदोलन को प्रदेश समेत बड़े किसान नेताओं का समर्थन (RAKESH TIKAIT) भी है। किसान आंदोलन में 27 गांव के लोग हैं, जो अपनी आठ सूत्री मांगों को लेकर नवा रायपुर एनआरडीए दफ्तर के पास अपनी आवाज बुलंद किए हुए हैं। दूसरी ओर आंदोलन को लेकर शासन-प्रशासन से किसानों के प्रतिनिधिमंडल कई दौर का बातचीत हो चुके है। फिर भी इन आठ मांगों को लेकर एक भी मांग पर सहमति नहीं बन पाई है।

और उग्र होगा आंदोलन

किसान नेता रूपन चंद्राकर ने कहा कि अपनी मांगों को लेकर हम झुकने (RAKESH TIKAIT) वाले नहीं हैं, बल्कि अब जैसे-जैसे आंदोलन आगे बढ़ाते जाएंगे तो और उग्र होगा। अब आंदोलन को राष्ट्रीय किसान नेता मंच में आकर समर्थन देने पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि राकेश टिकैत ने पहले से कह दिया है कि मांग जब तक पूरी नहीं होगी, आंदोलन जारी रहेगी। इधर प्रभावित 27 के गांव किसान भी ठान लिया है कि शासन-प्रशासन के दबाव में आकर स्थगित नहीं करने वाले हैं।