spot_img

जहांगीरपुरी हिंसा: अवैध प्रवासियों की भूमिका की जांच की जाए: भाजपा

HomeNATIONALजहांगीरपुरी हिंसा: अवैध प्रवासियों की भूमिका की जांच की जाए: भाजपा

दिल्ली। BJP की दिल्ली इकाई के नेताओं ने शनिवार को उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के अवसर पर आयोजित जुलूस के दौरान हुई झड़प को ‘साजिश’ करार दिया और घटना में ‘अवैध प्रवासियों’ की भूमिका की जांच की मांग उठायी।

भैयाजी ये भी देखे: COVID मृत्यु दर को मापने के WHO के तरीके का किया विरोध, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताई खामियां

BJP दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और पार्टी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि जुलूस पर ‘हमला, अचानक हुई घटना नहीं बल्कि एक साजिश थी।’ जहांगीरपुरी में शनिवार को जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हो गई, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।
भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया कि जुलूस पर पथराव एक ‘आतंकवादी हमला’ था। उन्होंने देश से अवैध प्रवासियों को तत्काल बाहर निकालने की मांग की।

अमित शाह से मिलेंगे

आदेश गुप्ता ने कहा कि वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे और उनसे हिंसा की जांच का आदेश देने का आग्रह करेंगे। उन्होंने (BJP) यह भी सवाल किया कि दिल्ली में अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्याओं और बांग्लादेशियों की बस्ती को पानी और बिजली के कनेक्शन कैसे दिए गए? उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘मैं (मुख्यमंत्री) अरविंद केजरीवाल से पूछना चाहता हूं कि वह शहर में अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्याओं और बांग्लादेशियों को पानी और बिजली क्यों मुहैया करा रहे हैं।’