spot_img

हाथियों ने जमकर मचाया उत्‍पात, 11 साल की लड़की और महिला को कुचला, तीन दिन में पांच लोग हुए शिकार

HomeCHHATTISGARHहाथियों ने जमकर मचाया उत्‍पात, 11 साल की लड़की और महिला को...

धमतरी। छत्‍तीसगढ़ के धमतरी जिले (DHAMTARI NEWS) में हाथियों का आतंक लगातार जारी है। एक ताजा मामले में पिता के साथ महुआ बीनने गई एक स्कूली छात्रा व एक महिला को हाथी ने कुचल कर मार डाला। वहीं छात्रा की पिता बमुश्किल दौड़कर अपनी जान बचाई। मृत छात्रा की आज परीक्षा थी। तीन दिन में हाथियों ने क्षेत्र के पांच लोगों को मार डाला। इस घटना से क्षेत्र के ग्रामीणों में दहशत है।

भैयाजी यह भी देखे: अब घर बनाना भी हुआ महंगा, सीमेंट अब 300 रुपये पार

वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 11 अप्रैल को नगरी निवासी सिमरन साहू उम्र 11 वर्ष पिता शेखर साहू के साथ महुआ बीनने नगरी रेंज के तुमबाहरा के जंगल गई थी। महुआ बिन रही थी, तभी हाथी आ गया। हाथी को देखकर लड़की व पिता भागने लगे, लेकिन लड़की हाथी की चपेट में आ गया। हाथी (DHAMTARI NEWS) ने छात्रा को कुचल कर मार डाला।

पिता ने जब पीछे देखा तो हाथी ने बालिका को मार डाला था। पिता शेखर ने बताया कि सिमरन उनकी अकेली लड़की थी। बहुत ही होनहार बच्ची थी और कक्षा पांचवी में पढ़ रही थी। वहीं एक अन्य घटना में संबलपुर निवासी एक महिला महुआ बीनने चारगांव के जंगल गई थी, तभी हाथी ने उन्हें पटककर मार डाला। दोनों घटना नगरी वन परिक्षेत्र का है। घटना की खबर के बाद ग्रामीणों की भीड़ लग गई। कुछ जागरूक लोगों ने वन विभाग और पुलिस को घटना की जानकारी दी।

पांच लोगों की मौत

पिछले तीन दिनों में हाथी (DHAMTARI NEWS)  के हमले से पांच लोगों की मौत से ग्रामीणों में दहशत है। 10 अपै्रल की अलसुबह ग्राम पंचायत बिरनासिल्ली निवासी सुखबती 22 वर्ष पुत्री रामसिंह कमार घर की बाड़ी में महुआ बिन रही थी, तभी जंगल की ओर से हाथी आकर उन पर हमला कर दिया। युवती कुछ कर पाती, इससे पहले हाथी ने युवती को अपने सूंड से पटककर व पैरों से रौंदकर हमला कर दिया। वहीं युवती को दूर तक घसीटते हुए ले गया, इससे युवती की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई।