spot_img

अगले 4 दिनों में इन राज्यों के हीट वेव का खतरा, जानें मौसम का हर अपडेट

HomeNATIONALअगले 4 दिनों में इन राज्यों के हीट वेव का खतरा, जानें...

दिल्ली। देश के अधिकांश राज्य भीषण गर्मी और लू (MAUSAM NEWS) की चपेट से जूूझ रहे हैं। अभी अप्रैल का पहला सप्ताह ही चल रहा है और तेज धूप के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है।

मौसम विभाग ने कहा है कि पश्चिम उत्तर और मध्य भारत में अगले 5 दिनों तक भीषण गर्मी पड़ने के आसार है और हीट वेव के कारण लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। मौसम विभाग ने 5 राज्यों में लू चलने की आशंका जताई है। मौसम के बारे में अपडेट जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर का भी कहना है कि अगले 3 से 4 दिनों के दौरान राजस्थान, दक्षिण हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में लू चलने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश, विदर्भ, बिहार के कुछ हिस्सों और जम्मू क्षेत्र और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हीट वेव के कारण तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है।

भैयाजी यह भी देखे: सिरसा का CM पर तीखा तंज, कहा AAP के प्रचार के लिए पंजाब के फंड का कर रहें दुरुपयोग

इस राज्यों में लू चलने का अलर्ट

मौसम विभाग (MAUSAM NEWS)  के अनुसार अगले 5 दिनों के दौरान राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दक्षिण पंजाब, दक्षिण हरियाणा-दिल्ली, मध्य प्रदेश, बिहार और झारखंड में लू चलने की संभावना है। अगले 3 दिनों तक गुजरात के उत्तरी हिस्सों में लू का प्रकोप रहेगा। हिमाचल प्रदेश, विदर्भ, बिहार के कुछ हिस्सों और जम्मू क्षेत्र और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में लू चलने की संभावना है।

दिल्ली में साफ रहेगा मौसम

वहीं दिल्ली NCR में आसमान (MAUSAM NEWS)  साफ रह सकता है। यहां अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 41 और 20 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। हिमाचल प्रदेश में इन दिनों लोगों को दिन में भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है, जबकि रात के समय तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। ऊना राज्य में सबसे गर्म, गुरुवार को तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।