spot_img

गुरिल्ला वीडियो से शूटिंग सीखता था मुर्तजा, पत्नी ने भी किए कई खुलासे

HomeNATIONALगुरिल्ला वीडियो से शूटिंग सीखता था मुर्तजा, पत्नी ने भी किए कई...

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश में गोरखनाथ मंदिर में PAC जवानों पर हमला करने का आरोपी मुर्तजा अब्बासी (Murtaza Abbasi) पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। एटीएस ने भी जांच तेज कर दी है और अब पूछताछ के बाद कई सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं।

शुरुआती जानकारी में पता चला है कि मुर्तजा की ससुराल जौनपुर में हैं और वहीं उसकी पत्नी से भी पूछताछ की जा रही है। इससे जांच टीम ने मुर्तजा अब्बासी के घर की भी तलाशी ली, जहां उन्हें एयरगन मिली। जांच टीम ने बताया कि मूर्तजा घर में ही छत पर और खाली जगह पर एयरगन से शूटिंग सीख रहा था। शूटिंग सीखने के लिए वह अबू हमजा के गुरिल्ला वीडियो देखकर मदद लेता था।

भैयाजी यह भी देखे: सत्येंद्र जैन बहुत ईमानदार व्यक्ति हैं, उनके खिलाफ ईडी का मामला खारिज हो जाएगा: आप

साल 2019 में उम्मे सलमा से हुई थी शादी

पूछताछ में एटीएस टीम को पता चला है कि मुर्तजा अब्बासी (Murtaza Abbasi) की शादी 2019 में शहर के सब्जी मंडी निवासी मुजफ्फर उल हक की बेटी उम्मे सलमा उर्फ ​​सादमा के साथ हुई थी। पूछताछ में ससुर मुजफ्फर उल हक ने बताया कि मेरी बेटी की शादी 1 जून 2019 को मुर्तजा अब्बासी के साथ हुई थी, लेकिन उसकी सास मेरी बेटी को परेशान करती थी इस कारण से शाद के कुछ दिन बाद ही बेटी को घर वापस बुला लिया था।

पत्नी बोली, जाकिर नाइक के वीडियो देखता था मुर्तजा

मुर्तजा की पत्नी उम्मी सलमा से जब मुर्तजा के आतंकी संगठन से संबंध के सवाल पर पूछा गया तो उसने कहा कि मैं जब तक ससुराल में रही थी, तब तक मेरे सामने ऐसा कुछ भी नहीं देखा। मेरी सास मुझे परेशान करती थी, वह मुझसे बहुत कम बात करते थे। जाकिर नाइक का वीडियो देखने के सवाल पर सलमा ने बताया कि मुर्तजा ने मेरे सामने कभी जिक्र नहीं किया लेकिन कभी-कभी वीडियो देखा करते थे।

मुर्तजा के लैपटॉप में मिली आपत्तिजनक सामग्री

इसके अलावा एटीएस की टीम ने बताया कि मुर्तजा (Murtaza Abbasi) ने अबू हमजा की छापामार लड़ाई का वीडियो कई बार देखा था। यह वीडियो तबाही और क्रूरता के दृश्यों से भरा रहता था। उसके लैपटॉप में यह वीडियो फाइल अरबी भाषा में आबिद नाम से सेव की गई थी। उसने 7 मिनट 57 सेकंड के इस वीडियो को कई बार देखा था।