spot_img

नितिन गडकरी ने MNS प्रमुख राज ठाकरे से की मुलाकात, राजनीतिक बैठक से किया इनकार

HomeNATIONALनितिन गडकरी ने MNS प्रमुख राज ठाकरे से की मुलाकात, राजनीतिक बैठक...

दिल्ली। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Minister Nitin Gadkari) ने मुंबई में रविवार की रात MNS प्रमुख राज ठाकरे से उनके आवास पर मुलाकात की। बता दें कि केंद्रीय मंत्री की यह मुलाकात MNS प्रमुख के गुड़ी पड़वा के अवसर पर शिवाजी पार्क में अपनी सार्वजनिक रैली के दौरान एमवीए सरकार पर निशाना साधाने के एक दिन बाद हुई है। बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए, गडकरी ने ठाकरे के परिवार के साथ अपने लंबे समय से संबंधों पर प्रकाश डाला और किसी भी राजनीतिक मकसद से इनकार किया।

भैयाजी यह भी देखे: Karauli Violence: बीजेपी ने इसे बताया ‘पूर्व नियोजित साजिश’, कांग्रेस ने कही कार्रवाई की बात

नितिन गडकरी (Minister Nitin Gadkari) ने कहा “यह एक राजनीतिक बैठक नहीं थी। राज ठाकरे और उनके परिवार के सदस्यों के साथ 30 साल से मेरे अच्छे संबंध हैं। मैं उनका नया घर देखने और उनकी मां का हालचाल जानने आया था। यह एक पारिवारिक यात्रा थी, न कि राजनीतिक।”

शिवसेना का मज़ाक उड़ाया था

2 अप्रैल को, ठाकरे ने 2019 के विधानसभा चुनावों के बाद मुख्यमंत्री पद का दावा करने के लिए शिवसेना का मज़ाक उड़ाया था। भाजपा के शीर्ष नेताओं ने चुनाव प्रचार के दौरान यह स्पष्ट कर दिया था कि सीएम भाजपा से होंगे। इसके अलावा, उन्होंने नवाब मलिक और अनिल देशमुख की गिरफ्तारी के लिए एमवीए पर कटाक्ष किया। भाजपा के साथ संभावित गठबंधन के बारे में चर्चा करते हुए उन्होंने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाले उत्तर प्रदेश में शासन मॉडल की भी प्रशंसा की।

मनसे-भाजपा गठजोड़ की अटकलें

भाजपा-मनसे के संभावित गठजोड़ (Minister Nitin Gadkari) की अटकलें नवंबर 2020 में एमवीए सरकार के गठन के तुरंत बाद की आई थी।सूत्रों के मुताबिक पुणे में आयोजित एक पार्टी की बैठक में, राज ठाकरे ने शिवसेना के हिंदुत्व से खुद को दूर करने की बहुत आलोचना की थी। इस बीच, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और भाजपा के साथी विधायक आशीष शेलार दोनों ने मनसे प्रमुख के साथ “गुप्त बैठकें” कीं।