spot_img

राज ठाकरे ने महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट को लेकर MVA सरकार पर साधा निशाना

HomeNATIONALराज ठाकरे ने महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट को लेकर MVA सरकार पर...

दिल्ली। गुड़ी पर्व के अवसर पर, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे ने महाराष्ट्र में 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद सार्वजनिक संबोधनों में राज्य के मुद्दों पर विस्तार से बात की। शिवाजी मैदान में अपने संबोधन में, राज ठाकरे ने विधानसभा चुनाव के बाद उभरे राजनीतिक संकट पर अपनी चुप्पी तोड़ी।

भैयाजी यह भी देखे: राजस्थान के करौली में सांप्रदायिक हिंसा के बाद लगा कर्फ्यू, सीएम गहलोत ने की शांति की अपील

उन्होंने कहा, “विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अचानक इन लोगों को लगा कि 2.5 साल का सौदा है। जब रैलियां हो रही थीं, मोदी, शाह हमेशा कहते थे कि मुख्यमंत्री बीजेपी का होगा। उन्होंने (शिवसेना) नहीं कहा। फिर कुछ भी कहो, लेकिन नतीजे आने के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री पद का दावा करना शुरू कर दिया।

36 घंटे के गठबंधन का भी मजाक उड़ाया

MNS प्रमुख ने भाजपा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) द्वारा किए गए 36 घंटे के गठबंधन का भी मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा, “एक दिन, दो अज्ञात पक्षों के बीच अचानक शादी हो गई। फिर किसी ने कहा, ‘ये शादी नहीं हो सकती।’ … कोई और लिंकेज की कोशिश कर रहा था,” उन्होंने कहा। बता दें कि भाजपा के पतन के बाद, एनसीपी ने शिवसेना और कांग्रेस के साथ एक नए गठबंधन- महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के साथ हाथ मिलाया, जिसमें उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बने।

एंटीलिया बम मामले पर बोले राज ठाकरे

राज्य में हाल की कानून-व्यवस्था की स्थिति से स्तब्ध राज ठाकरे ने विशेष रूप से 21 फरवरी, एंटीलिया बम मामले पर प्रकाश डाला। घटना के बाद के बारे में बात करते हुए, MNS प्रमुख ने कहा, “मेरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में, मैंने कहा कि (सचिन) वाज़े, जो शिवसेना से थे, उन्होंने भारत के सबसे बड़े उद्योगपति के आवास के बाहर बम लगाया था। वह कैसे हिम्मत कर सकते थे। किसने किया? मैंने तुमसे कहा था, तुम्हें इस सवाल का जवाब नहीं मिलेगा।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के असंतुष्ट चचेरे भाई ने राज्य के पूर्व मंत्रियों अनिल देशमुख और नवाब मलिक का भी उदाहरण दिया जो वर्तमान में जेल में हैं। उन्होंने कहा, “नवाब मलिक दाऊद के साथ जुड़ा हुआ है। वह व्यक्ति जो 2.5 साल से जेल में था, अब एक मंत्री है। साथ ही, अनिल देशमुख जो 100 करोड़ की रंगदारी मांगता है वह एक मंत्री है।” उन्होंने कहा कि कैसे दोनों में से एक ने हाथ हिलाया। जेल जा रहा है। “नवाब मलिक लहराते हुए जनता को केवल एक संदेश भेजता है- उन्हें परवाह नहीं है। वे यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि वे जो चाहें करेंगे लेकिन मतदाता कुछ नहीं कर सकते क्योंकि उनके पास सिर्फ एक दिन है- वोट का दिन।”

“क्या यह हमारा महाराष्ट्र है?”

राज ठाकरे ने दोहराया, “हमारे गृह मंत्री अनिल देशमुख जबरन वसूली के आरोप में जेल में हैं। हमारे मंत्री नवाब मलिक दाऊद के साथ संबंधों के लिए जेल में हैं। महाराष्ट्र में यही हो रहा है। क्या यह हमारा महाराष्ट्र है? हर जगह अराजकता है, कार्यकर्ता धरने पर बैठे हैं।”

MNS प्रमुख ने भाजपा की सराहना करते हुए कहा कि वह उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव परिणामों से खुश हैं। उन्होंने कहा, “यूपी में विकासात्मक गतिविधियां हैं, और यह अच्छी खबर है। हर राज्य में, शासन का यही तरीका होना चाहिए, ताकि विकास जारी रहे।” उन्होंने कहा कि वह जल्द ही अयोध्या का दौरा करेंगे, जिसकी स्थिर नहीं है।