spot_img

नहीं रहे छालीवुड के “क्षमा”निधि…,योगेश बोले-हम सब के लिए ये अपूर्णीय क्षति

HomeCHHATTISGARHनहीं रहे छालीवुड के "क्षमा"निधि...,योगेश बोले-हम सब के लिए ये अपूर्णीय क्षति

रायपुर। छतीसगढ़ी सिनेमा के मशहूर प्रोड्यूसर, निर्देशक एवं अभिनेता क्षमानिधि मिश्रा का आज सुबह निधन हो गया। क्षमानिधि काफी लम्बे समय से बीमार चल रहे थे। उनकी शव यात्रा गीतांजलि नगर स्थित उनके निवास स्थान से निकाली गई। उनका अंतिम संस्कार महादेव घाट में किया गया।

भैयाजी ये भी देखे : Nike, Polo और Under Armor जैसे ब्रांड के बेच रहा था…

छालीवुड के कलाकारों ने बताया कि क्षमानिधि मिश्रा अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2000 में फ़िल्म “मोर छंइहा भुइंया” से की थी। इस फिल्म में भी उन्होंने भूमिका निभाई थी, जिसके बाद से वे छालीवुड में लगातार नई ऊंचाइयों पर पहुंचते चले गए।

छालीवुड से बाहर निकलकर उन्होंने बॉलीवुड में भी अपने अभिनय का जौहर दिखाया था। क्षमानिधि ने बॉलीवुड के स्टार एक्टर में शुमार आमिर खान के साथ भी अभिनय किया। उन्होंने आमिर के साथ फ़िल्म “गजनी” में एक जौहरी का किरदार निभाया था।

उन्होंने रायपुर दूरदर्शन के लिए भी कई टेली फ़िल्में भी बनाई है। अभिनय के अलावा क्षमानिधि गाने के लिए भी मशहूर थे। उन्होंने ‘भांवर’, ‘मोर दुलरवा’, ‘लेड़गा नंबर वन’ एवं ‘आटो वाले भाटो’ जैसी छत्तीसगढ़ी फ़िल्मों का निर्देशन भी किया था।

छालीवुड जगत में शोक की लहर

इधर क्षमानिधि मिश्रा के निधन से छालीवुड जगत में शोक की लहर है। छत्तीसगढ़ फिल्म एसोशिएशन के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने उनके निधन को अपूर्णीय क्षति बताया है।

भैयाजी ये भी देखे : Petrol Price Hike : रायपुर में आज पेट्रोल 104.45 रुपए लीटर,…

योगेश ने उन्हें अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि “आज हमने अपने फिल्म जगत का वो होनहार सितारा खो दिया जिसे अगर वनमैन शो कहा जाए तो शायद कुछ गलत नहीं होगा। क्षमानिधि मिश्रा जी एक बेहतरीन प्रोड्यूसर और निर्देशक होने के साथ ही, शानदार अभिनेता और दमदार सिंगर भी थे। उनका निधन हम सभी कलाकारों के लिए एक बड़ी क्षति है।”