spot_img

रायपुर में कल श्रीराम वनगमन पथ काव्य यात्रा, कवि सम्मलेन का भी आयोजन

HomeCHHATTISGARHरायपुर में कल श्रीराम वनगमन पथ काव्य यात्रा, कवि सम्मलेन का भी...

रायपुर। भारत भर में भ्रमण कर रही श्रीराम वनगमन पथ काव्य यात्रा कल राजधानी रायपुर पहुंचेगी। कल रायपुर में भी प्रमुख चौक चौराहों से ये यात्रा गुजरेगी, जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल होंगे। राजधानी रायपुर में इस यात्रा की शुरुआत टिकरापारा के हनुमान मंदिर से पूजा अर्चना के साथ की जाएगी।

भैयाजी ये भी देखे : लैंगिक उत्पीड़न के लिए जागरुक करने हुई कार्यशाला, शार्ट फिल्म से…

जिसके बाद श्री राम वन गमन पथ काव्य यात्रा टिकरापारा हनुमान मंदिर से शुरू होकर, कालीबाड़ी, बिजली ऑफिस चौक, बुढ़ापारा, पुरानी बस्ती थाना, कंकाली तालाब, सत्तीबाजार, सदर बाजार, सिटी कोतवाली, मालवीय रोड, जयस्तंभ चौक, घड़ी चौक, शंकर नगर चौक होते हुए तेलीबांधा से गुजरकर वीआईपी रोड स्थित श्रीराम मंदिर में समाप्त होगी। इस काव्य यात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु और कवि समाज समेत तमाम लोग सम्मिलित होंगे।

इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए राष्ट्रीय कवि संगम के प्रांत अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने बताया कि भगवान श्रीराम के वन गमन पथ पर एक भव्य काव्ययात्रा जो श्रीलंका शुरू हुई है, कल राजधानी रायपुर में पहुंचेगी।

योगेश ने बताया कि इस काव्ययात्रा में जहाँ जहाँ भगवान श्रीराम ने पदचिन्ह है ऐसे भारत देश के कुल 232 वनगमन स्थलों में ये यात्रा पहुंच रही है। ये यात्रा कुल 6009 किलोमीटर तक का सफर तय करने के लिए अग्रसर है। जिसका एक पड़ाव आज भगवान राम का ननिहाल रायपुर भी है।”

भव्य कवि सम्मलेन का आयोजन

राष्ट्रीय कवि संगम के प्रांत अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने बताया कि रायपुर में श्रीराम वनगमन पथ काव्य यात्रा के समापन के अवसर पर श्री राम मंदिर प्रांगण में एक राष्ट्रीय कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया गया है। यहाँ आयोजित हो रहे इस कवि सम्मेलन में देश के नामचीन कवि राजधानी रायपुर पहुंचेंगे,

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ के 6 मनरेगा श्रमिक को दिल्ली में मिलेगा सम्मान, कर…

जो प्रभु श्रीराम के जीवन पर आधारित कविता पाठ कर लोगों में उर्जा का संचार करेंगे। इस कवि सम्मेलन में बाबा सत्यनारायण मौर्य इंदौर, सोनीपत से डॉ. अशोक बत्रा, मध्य प्रदेश से संभू मनहर, इटावा से गौरव चौहान उपस्थित होंगे।