spot_img

विद्या बालन की नटखट और हबड्डी से होगा इंडियन फिल्म फेस्टिवल 2020 का आगाज़

HomeENTERTAINMENTविद्या बालन की नटखट और हबड्डी से होगा इंडियन फिल्म फेस्टिवल 2020...

मुंबई / कोरोना काल में फिल्मो की बात करना बेईमानी लगता है ऐसे में अगर हम बात करे फिल्म फ्रेस्टिवल(IFFM) की तो शायद आपको कुछ अजीब लगेगा। लेकिन ये सच है कि महामारी के दौर में भी फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है लेकिन पूरी तरह से वर्चुअल। बता दे कि इस बार इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ़ मेलबर्न(IFFM) 23 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक चलने वाला है।

vidhyabalan

पिछले 10 सालों से अगस्त माह में आयोजित होने वाला इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM) को इस साल वर्चुअल किया जा रहा है।जिसमे नॉमिनेट होने वाली सभी फिल्मे फेस्टिवल ऑफ़ मेलबर्न की आधिकारिक वेबसाइट पर दिखाई जाएगी।इस फिल्म फेस्टिवल में दुनियाँ भर की फिल्म इंडस्ट्री शिरकत करेगी जिनमे बॉलीवुड, बियॉन्ड बॉलीवुड, फिल्म इंडिया वर्ल्ड, डॉक्यूमेंट्रीज़ और शॉर्ट्स कैटेगिरी को जगह दी गई है। दिलचस्प बात यह है कि इस साल फेस्टिवल की शार्ट फिल्म प्रतियोगिता की एंट्री ने नया रिकॉर्डबनाया है।

वर्चुअल फेस्टिवल का आगाज़

वर्चुअल फेस्टिवल का आगाज़ विद्या बालन अभिनीत फिल्म नटखट से होना है, जो अभिनेत्री के प्रोडक्शन डेब्यू को भी चिह्नित करती है। फिल्म एक मां की संघर्षपूर्ण की कहानी है जो अपने युवा बेटे को लिंग समानता के बारे में सिखाती है और गलतफहमी को दूर करती है। नटखट का प्रीमियर यूट्यूब पर प्रतिष्ठित वी आर वन: एक ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल के भाग के रूप में हुआ है, और अब (IFFM )में इसकी स्क्रीनिंग होगी। इसका प्रीमियर एक डबल बोनान्जा पैकेज में होगा, जिसमें मराठी फिल्म हबड्डी भी शामिल है, जिसमें एक युवा लड़के की कहानी है जिसे बात करने में बाधा होती है। यह फिल्मे सिनेमा में विविधता का जश्न मनाते हुएके मूल मूल्य के दर्शाता है। इस साल भी फेस्टिवल, 17 भाषाओं में 60 से अधिक फिल्मों की पेशकश करेगा।