spot_img

जेलेंस्की ने NATO को सुनाई दो टूक, खुलकर कहो कि रूस से डर लगता है…

HomeINTERNATIONALजेलेंस्की ने NATO को सुनाई दो टूक, खुलकर कहो कि रूस से...

एजेंसी। यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा है कि इस युद्ध को समाप्त करने के लिए किसी भी शर्त पर और किसी भी हाल में रूस के राष्ट्रपति पुतिन के साथ बातचीत जरूरी है। जेलेंस्की ने कहा, ‘मुझे लगता है कि बिना बैठक के पूरी तरह से यह समझ पाना नामुमकिन है कि वे युद्ध रोकने के लिए क्या चाहते हैं।’ जेलेंस्की ने पहले भी कहा था कि बिना बातचीत के यह युद्ध खत्म नहीं हो सकता।

भैयाजी यह भी देखे: दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत पद्म विभूषण से सम्मानित, बेटियों ने लिया पुरस्कार

बता दें कि रूस और यूक्रेन के प्रतिनिधियों ने कई चरणों में वार्ता की है लेकिन अब तक कोई हल नहीं निकल पाया है। बता दें कि यह युद्ध शुरू हुए 27 दिन बीत गए हैं। इस बीच वोलोदिमिर जेलेंस्की ने NATO से भी सवाल किया है कि उसे साफ करना चाहिए कि वे यूक्रेन को अपने अलायंस में जगह दे पाएंगे या नहीं। NATO को खुलकर बता देना चाहिए कि उसे रूस से डर लगता है।

यूक्रेन बोला, रूस ने रासायनिक संयंत्र पर गिराए बम

यूक्रेन का कहना है कि रूस ने सूमी शहर के बाहरी इलाके में रासायनकि संयंत्र पर बम गिराए। दावा किया गया है कि सोमवार रात रूसी बमबारी की वजह से संयंत्र में अमोनिया गैस का रिसाव होने लगा। इसपर काबू पाने में कई घंटे लग गए। रूस का कहना है कि यूक्रेन झूठे आरोप लगा रहा है। रूस ने कहा कि यूक्रेन के रिवने में एक सैन्य प्रशिक्षण केंद्र पर हमला किया गया था। इसमें 80 से ज्यादा सैनिक मारे गए।