spot_img

खाटू श्याम मंदिर में राम कथा का भी आयोजन, कल निकलेगी भव्य मंगल कलश यात्रा

HomeCHHATTISGARHखाटू श्याम मंदिर में राम कथा का भी आयोजन, कल निकलेगी भव्य...

 

रायपुर। समता कॉलोनी रायपुर के खाटू श्याम मंदिर मे रविवार से श्री राम कथा की शुरुआत होने जा रही है। पहले दिन भव्य मंगल कलश यात्रा सैकड़ों की संख्या में माता और और बहनों के द्वारा निकाली जाएगी।

श्री राम कथा आयोजन समिति से मिली जानकारी के अनुसार समता कॉलोनी स्थित राधाकृष्ण मंदिर से मंगल कलश यात्रा की शुरुआत की जाएगी। मुख्य रास्ते से होते हुए खाटू श्याम मंदिर पहुंचकर मंगल कलश की स्थापना के साथ ही भगवान श्री राम की कथा की शुरुआत होगी।

आयोजन समिति के पदाधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि मारुति आश्रम बेलपाड़ा उड़ीसा से पधारे संत श्री चिन्मय दास जी के मुखारविंद से भक्तों को भगवान श्री राम की कथा सुनने का मौका मिलेगा। रविवार को संध्या 4 बजे श्री राधा कृष्ण मंदिर समता कॉलोनी से सैकड़ों की संख्या में माताएं और बहनें भव्य मंगल कलश यात्रा के साथ निकलेंगे और खाटू श्याम मंदिर में यात्रा का समापन किया जाएगा । संत जी के मुखारविंद से भक्तों को दोपहर 3 बजे से 7 बजे तक भगवान श्री राम की कथा सुनने का मौका मिलेगा ।

आयोजन समिति ने शहर वासियों और प्रदेश वासियों से अपील की है कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में मंगल कलश यात्रा और श्री राम कथा में पहुंच कर अपने जीवन को धन्य बनाने के लिए कथा का अमृतपान करने जरूर पधारें।