spot_img

बड़ी ख़बर : बृजमोहन होंगे छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री का चेहरा, चुनाव समिति की बैठक…

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : बृजमोहन होंगे छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री का चेहरा, चुनाव समिति...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी अगला विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान जल्दी करेगी। बुधवार को हुए चुनाव समिति की इस अहम बैठक में इस मुद्दे पर भी चर्चा हुई है। पार्टी के भीतर खाने की खबर खंगालने के बाद यह कहा जा रहा है कि इस बार सुबे के कद्दावर नेताओं में शुमार बृजमोहन अग्रवाल के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा।

यानी प्रदेश में मुख्यमंत्री के तौर पर बृजमोहन अग्रवाल को सामने किया जा सकता है। वहीं प्रदेश में पहली बार उपमुख्यमंत्री के लिए भी एक चेहरे को सामने किया जाएगा। यह चेहरा आदिवासी समाज से तय किया जाएगा। इसके लिए भाजपा 18 मार्च को एक अहम बैठक आहूत कर फैसला लेने की तैयारी में है।

शराब बंदी का ऐलान

इधर बृजमोहन के सीएम कैंडिडेट घोषित होते ही सरकार ने छत्तीसगढ़ में एक अप्रैल से शराबबंदी का ऐलान कर दिया। हालाँकि इसका अंतिम फैसला कल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 18 मार्च को इसके लिए एक अहम बैठक लेने वाले है। इस बैठक में आबकारी मंत्री कवासी लखमा भी मौजूद होंगे, साथ ही आबकारी विभाग के वे अधिकारी भी शामिल होंगे जिन्होंने शराब से संबंधित तमाम मुद्दों पर जानकारी इकट्ठा की है। जिसके बाद शराब बंदी का ऐलान किया जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि 1 अप्रैल से छत्तीसगढ़ में शराबबंदी हो सकती है, लेकिन इस बात का फैसला 18 मार्च को होली के दिन किया जाएगा।

क्राइम ब्रांच को याद आए राजा

3 साल बाद एक बार फिर से जिंदा हुए क्राइम ब्रांच बेहतर काम कर रही है। मुख्यमंत्री और गृहमंत्री की मंशानुरूप इसका एक्शन लेवल और भी तगड़ा होना चाहिए था। ऐसे में लीडरशिप की कमी भी पुलिस वाले बता रहे हैं। इन खबरों के बीच एडिशनल एसपी क्राइम का तबादला होने की खबरें भी पुलिसिया दफ्तरों में सरपट दौड़ रही है। ऐसे में एक बार फिर से अजातशत्रु बहादुर को इस पूरे मोर्चे पर तैनात करने की तैयारी है। आला पुलिस अफसरों की मानें तो रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग में बने इस क्राइम ब्रांच के सुपरविजन के लिए आजाद बहादुर शत्रु की नियुक्ति की जा सकती है, लेकिन राजा साहब फिलहाल इस मुड़ में नजर नहीं आ रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को अपना निर्णय लेने की बात विभाग के अफसरों से कहीं है।

श्रीचंद ने चेंबर से लिया सन्यास

छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज में अध्यक्ष रह चुके और व्यापारी एकता पैनल के अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने चेंबर की राजनीति से सन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने अपनी जगह पैनल के लिए नए अध्यक्ष का निर्वाचन करने के लिए भी शेष पदाधिकारियों से निवेदन किया है। अब इस पैनल के लिए चेंबर अध्यक्ष अमर पारवानी ने दावेदारी ठोकी है। हालाँकि पैनल के अध्यक्ष के लिए योगेश अग्रवाल ने पहले ही पेंच फसा रखा है। इधर पैनल के बाकी पदाधिकारियों ने अब तक सुंदरानी से अंतिम चर्चा नहीं की है। पैनल के सूत्रों ने बताया की 18 मार्च की दोपहर में पैनल के तमाम आला नेता सुंदरानी से चर्चा करेंगे।

प्रेस क्लब अध्यक्ष दामू का इस्तीफा

रायपुर प्रेस क्लब में चुनाव का बिगुल बज चूका है। वर्तमान अध्यक्ष दामू आम्बेडारे ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं कोषाध्यक्ष शगुफ़्ता शिरीन ने भी तिजोरी की चाबियाँ कार्यालय सचिव शिव दत्ता को सौप दी है। इधर सोमवार को प्रेस क्लब निर्वाचन के लिए अधिकारियों की एक अहम बैठक आहूत की गई है। इस बात की जानकारी वर्तमान अध्यक्ष दामू आम्बेडारे ने दी है। उन्होंने कहा कि होली के बाद इस बैठक का आयोजन कर चुनाव की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा। इधर 17 मार्च को शिव दत्ता ने भी इस बाबत एक प्रेस नोट ज़ारी कर पुष्टि की है।

डिस्क्लेमर / नोट / सूचना / और जो-जो कहतें है वो… : ये सभी खबरें होलिका दहन के दिन यानी आज बनाई गई है। इनका वास्तविकता से कोई लेना देना नहीं है, यदि कोई भी प्राणी इस आलेख पर बुरा मानता है तो आज जाने दो भाई…फिर कभी समझते है…होली है…!
(होली बुलेटिन)