spot_img

उत्तर प्रदेश के इस दिग्गज नेता को हुआ कोरोना, पत्नी-नौकर समेत निजी अस्पताल में हुए भर्ती

HomeNATIONALउत्तर प्रदेश के इस दिग्गज नेता को हुआ कोरोना, पत्नी-नौकर समेत निजी...

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को पत्नी साधना सिंह यादव और तीन अन्य नौकरों समेत गुडगांव के निजी अस्पताल में बुधवार को भर्ती कराया गया है। समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने पिता के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है। समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो ने ट्वीट करते हुए लिखा, कि माननीय नेताजी का स्वास्थ्य स्थिर है। आज कोरोना पॉजिटिव होने पर गुड़गांव के मेदांता में उन्हें स्वास्थ्य-लाभ के लिए भर्ती कराया था। हम वरिष्ठ डॉक्टरों के निरंतर संपर्क में हैं और समय-समय पर सूचित करते रहेंगे आपको बता दे कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव पिछले काफी समय से बीमार चल रहे हैं। इस कारण उन्हें कई बार अस्पातल में भर्ती करवाया जा चुका है।

सीनियर फिजिशयन की देख रेख में इलाज

पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव(Mulayam Singh Yadav), उनकी पत्नी और अन्य नौकरों का इलाज फीजिशयन की देख रेख में चल रहा है। समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव मंगलवार की शाम को पार्टी कार्यालय की मीटिंग छोड़कर अस्पताल मिलने पहुंचे थे। अस्पताल में डॉक्टरों से जानकारी लेने के बाद अखिलेश ने सोशल मीडिया के माध्यम से पिता मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की तबियत स्वस्थ्य होने की बात कही है।

प्रदेश में रिकवरी रेट पहुंचा 90.24 प्रतिशत

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की रफ्तार और तेज हो गई है। बुधवार को प्रदेश का रिकवरी रेट 90.24 फीसद पहुंच गया। अब तक मिले कुल 4.45 लाख रोगियों में से चार लाख से अधिक मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 2,778 नए रोगी मिले और इससे ज्यादा 3,736 मरीज स्वस्थ हुए। वहीं 41 और लोगों की मौत के साथ अब तक कुल 6,507 लोगों की जान यह खतरनाक वायरस ले चुका है। अब एक्टिव केस घटकर 36,898 रह गए हैं। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते 26 दिनों में 31,337 एक्टिव केस घटे हैं।