spot_img

ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क के नए विज्ञापन पर फूटा लोगों का गुस्सा, ट्वीटर पर बना हॉट मुद्दा

HomeNATIONALज्वेलरी ब्रांड तनिष्क के नए विज्ञापन पर फूटा लोगों का गुस्सा, ट्वीटर...

दिल्ली. त्योहारी सीजन को देखते हुए मशहूर ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क (Tanishq) ने अपने प्रमोशन के लिए नया विज्ञापन जारी किया, लेकिन यह उसके लिए परेशानी का कारण बन गया। विज्ञापन का वीडियो सामने आते ही, सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इसका विरोध शुरू हो गया। ट्वीटर पर विज्ञापन का विरोध टॉप ट्रेंड में है। लोगों ने इसे लव जिहाद को बढ़ावा देने वाला बताया। विरोध का स्वर कुछ इस तरह उठा कि उसे अपने यू-ट्यूब चैनल से इस विज्ञापन को हटाने के लिए मजबूर होना पड़ा। हालांकि, इसका समर्थन करने वाले भी मैदान में उतरे लेकिन विरोध का स्वर इतना प्रबल था कि उनकी एक न चली।

लव जिहाद को बढ़ावा देने वाला बताया

तनिष्क(Tanishq) के विज्ञापन को ट्वीटर में 19 हजार से ज्यादा लोगों ने प्रतिबंधित करने की मांग रखी है। लोगों ने ट्विटर के साथ ही फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी जमकर विरोध की अलख जगाई। लोगों के विरोध के बीच बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने विज्ञापन को खूबसूरत बताया है। इस विज्ञापन में अपनी आवाज देने वाली अभिनेत्री दिव्या दत्ता से एक यूजर ने सवाल किया कि क्या यह उनकी ही आवाज है। जवाब देते हुए उन्होंने लिखा हां, यह मेरी आवाज है। लेकिन दुख की बात यह है कि इसे ऑफ एयर कर दिया गया।

कांग्रेस नेता ने तनिष्क को बहिष्कार करने का आह्वान

वीडियो जारी होने के बाद राजनीति भी शुरु हो गई हे। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने हिंदुत्व के कट्टर लोगों को तनिष्क का बहिष्कार करने का आह्वान किया है। अपने विज्ञापन का विरोध होता देखकर तनिष्क के प्रबंधन ने सफाई दी है। तनिष्क ने जारी बयान में कहा कि एकत्वम कैंपेन में विभिन्न क्षेत्रों के लोगों का एक साथ आकर जश्न मनाने का विचार निहित है। इस फिल्म को लेकर गंभीर प्रतिक्रियाएं आई हैं। हम अनजाने में लोगों की भावनाओं को हुए नुकसान के लिए दुख प्रकट करते हैं और अपने विज्ञापन को वापस लेते हैं।

कुछ इस तरह का है विज्ञापन

तनिष्क (Tanishq) के नए विज्ञापन में एक हिंदू महिला को दिखाया गया है। इसकी एक मुस्लिम परिवार में शादी हुई है। वीडियो में इस महिला की गोद भराई की रस्म को दिखाई गया है। खास बात यह कि मुस्लिम परिवार सभी रस्मों को हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार करता है। बाद में गर्भवती महिला अपनी सास से पूछती है कि मां ये रस्म तो आपके घर में होती नहीं, इस पर उसकी सास कहती है कि लेकिन बेटी को खुश रखने की रस्म तो हर घर में होती है न। वीडियो में हिंदू-मुस्लिम परिवार को एकजुट दिखाने की कोशिश की गई है।