spot_img

सीएस प्रोफेशनल परीक्षा में राजधानी रायपुर की प्रियंका प्रथम

HomeCHHATTISGARHसीएस प्रोफेशनल परीक्षा में राजधानी रायपुर की प्रियंका प्रथम

रायपुर। इंस्टिट्यूट आफ कंपनी सेक्रेटरी आफ इंडिया (आइसीएसआइ) ने सीएस (कंपनी सेक्रेटरी) प्रोफेशनल व एग्जीक्यूटिव के परिणाम जारी किए हैं। इसमें छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (RAIPUR NEWS) की गायत्री नगर निवासी प्रियंका शर्मा ने रायपुर शहर में मेरिट हासिल किया है। प्रियंका ने बताया कि उसने सीएस प्रोफेशनल में 471 अंक हासिल किए हैं।

भैयाजी ये भी देखे : cyclonic effect: विक्षोभ और चक्रवाती प्रभाव से उत्त्तरी छत्तीसगढ़ में बारिश

सीएस बनने के लिए 12वीं से तैयारी शुरू कर दी थी। बीकाम की पढ़ाई के साथ सीएस परीक्षा की तैयारी के दौरान रोजाना पांच से छह घंटे पढ़ाई में समय देने के साथ ही प्रोफेशनल सेमिनार व आनलाइन माध्यम से तैयारियां (RAIPUR NEWS) चल रही थीं। इसका भी फायदा मिला। इसके साथ ही रिविजन में खास ध्‍यान दिया। सप्‍ताह तक जो भी तैयारी करती, उसे दोबारा याद करती थी। प्रियंका ने बताया कि वह वर्तमान में एलएलबी की पढ़ाई कर रही हैं।

सीएस प्रोफेशनल के परिणाम आने के बाद दो वर्ष का इंटर्नशिप बाहर की कंपनी से करने की तैयारी है। इसके साथ ही सीएस एग्जीक्यूटिव की परीक्षा में शंकर नगर की आंचल अग्रवाल ने पहला स्थान पाया है। बता दें कि सीएस प्रोफेशनल के लिए 171 व सीएस एग्जीक्यूटिव के लिए 618 छात्रों ने परीक्षा दी थी। इसमें सीएस प्रोफेशनल में 54 छात्र व सीएस एग्जीक्यूटिव की परीक्षा 64 छात्र उत्तीर्ण हुए।