spot_img

IPL 2022 में क्या नहीं खेल पाएँगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी ? ये है वज़ह…

HomeSPORTSIPL 2022 में क्या नहीं खेल पाएँगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी ? ये है...

मुंबई। 2 अप्रैल से शुरू होने वाले IPL 2022 में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खेलने को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से NOC नहीं मिल पाएगी,

भैयाजी ये भी देखे : ऐक्ट्रेस नुसरत भरुचा ने अपने बिजी शेड्यूल पर कहा “लिविंग ए सूटकेस लाइफ”

जिसकी वहज से ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के शुरूआती दौर में खेलने पर संशय बना हुआ है। डेविड वॉर्नर, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, जोस हेजलवुड और मैथ्यू वेड जैसे दिग्गज खिलाड़ी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान का दौरा करना है, जहां दोनों टीमों के बीच टेस्ट और लिमिटेड ओवर की सीरीज खेली जानी है। हाल ही में पाकिस्तान दौरे के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में वनडे और टी20 सीरीज के लिए डेविड वार्नर सहित टीम के पांच बड़े खिलाड़ियों को को आराम दिया गया है।

बावजूद इसके क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ी इंटरनेशनल सीरीज के दौरान आईपीएल 2022 में नहीं खेल सकेंगे। इसके पीछे की अहम वज़ह है इन खिलाड़ियों की NOC, इन्हे एनओसी तभी मिलेगी जब सीरीज खत्म हो जाएगी।

IPL 2022 में 12 अप्रैल के बाद खेल सकेंगे

तय शेड्यूल के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा 4 मार्च से शुरू होकर 5 अप्रैल तक होगा। इसमें तीन टेस्ट मैच, तीन वनडे और एक टी20 मैच खेले जाएंगे।

भैयाजी ये भी देखे : IND vs WI में भारत को शानदार जीत के लिए मिला बोनस, ICC T20 रैकिंग में अव्वल

इस दौरे के समाप्ति के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ीयों को 6 अप्रैल के बाद ही NOC मिल पाएगी। बावजूद इसके ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी IPL 2022 में 12 अप्रैल के बाद ही खेलते आएँगे। दरअसल इन्हे पकिस्तान दौरे के बाद एक हफ्ता क्वारंटाइन में भी रहना होगा।