spot_img

प्राइवेट स्कूलों में ड्रेस कोड की बाध्यता खत्म, अब सामान्य वेशभूषा में क्लास जा सकेंगे बच्चे

HomeCHHATTISGARHप्राइवेट स्कूलों में ड्रेस कोड की बाध्यता खत्म, अब सामान्य वेशभूषा में...

रायपुर। विश्वभर में कोरोना वायरस ने आतंक मचा रखा है। इस कोरोना वायरस के चलते सबसे ज्यादा प्रभाव शिक्षा व्यवस्था पर पड़ा है। इस बीच छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन (Chhattisgarh Private School Management Association) ने ड्रेस कोड को लेकर एक अहम फैसला लिया है।

छत्तीसगढ़ के प्राइवेट स्कूलों में यूनिफ़ॉर्म की बाध्यता को समाप्त कर दिया गया है। स्कूलों में इस सत्र के लिए विद्यार्थियों के लिए ड्रेस कोड लागू नहीं होगा। आपको बताते चलें कि अब बच्चे सामान्य वेशभूषा में क्लास जा सकेंगे। प्रदेश भर में छठवीं से 12वीं कक्षाओं के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं। स्कूल खुलने के बाद से विद्यार्थी भी बड़ी संख्या में स्कूल पहुंच रहे हैं। छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन (Chhattisgarh Private School Management Association)  ने 2022- 2023 सत्र के लिए सभी विद्यार्थियों के लिए यूनिफॉर्म की बाध्यता को समाप्त कर दिया है। हालाँकि आगामी सत्रों में यूनिफ़ॉर्म यथावत बने रहेंगे।

भैयाजी ये भी देखे : वारंटियों के लिए वीकेंड्स पर पुलिस बनी “सिंघम…”दो दिन में 1156…

मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने मिडिया से बातचीत के दौरान कहा कि- “पिछले दो वर्षों से स्कूल कोरोना वायरस के चलते बंद-चालू हो रहे हैं। वहीं कई ऐसे भी पालक है जिनकी आर्थिक स्थिति सही नहीं है। ऐसे में हमने यूनिफ़ॉर्म की बाध्यता ख़त्म करने का निर्णय लिया है।“