spot_img

बसपा उम्मीदवार ने पुलिस पर लगाया कार्यालय में तोड़फोड़ करने और धमकी देने का आरोप

HomeNATIONALबसपा उम्मीदवार ने पुलिस पर लगाया कार्यालय में तोड़फोड़ करने और धमकी...

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP CHUNAV ) के पहले चरण के लिए मतदान कल यानि 10 फरवरी को होना है। हालांकि, मतदान के कुछ ही दिन पहले यूपी के अमरोहा जिले में राजनीतिक हिंसा की एक और घटना सामने आई है। जहां बसपा के एक उम्मीदवार ने पुलिस पर उनके पार्टी कार्यालय में तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया है।

भैयाजी ये भी देखे : सिद्धू ने पूर्व मुख्यमंत्री पर साधा निशाना, कैप्टन अमरिंदर को लेकर की अपमानजनक टिप्पणी

अमरोहा से बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार नावेद अयाज ने आरोप लगाया कि पुलिस ने बिना किसी पूर्व चेतावनी के सोमवार रात अभियान से संबंधित कार्यक्रम के लिए एकत्र हुए उनके समर्थकों पर लाठीचार्ज किया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रशासन ने उन्हें धमकी दी कि अगर उन्होंने आगे जोर दिया तो वह उन्हें ‘मुठभेड़ में मार देंगे’।

सपा और बीजेपी एक साथ

बसपा नेता (UP CHUNAV ) ने इस घटना के लिए विपक्षी समाजवादी पार्टी और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जिम्मेदार ठहराया। अयाज ने दावा किया कि सपा के मौजूदा विधायक महबूब अली उन पर हमला करने में भाजपा के साथ थे।

नावेद अयाज ने आरोप लगाया कि “पुलिस ने पार्टी कार्यालय में प्रवेश किया और बिना पूर्व चेतावनी के मेरे समर्थकों पर हमला किया। प्रशासन ने मुझे धमकी दी कि अगर मैंने बहुत जोर दिया, तो वे मुझसे मुठभेड़ करेंगे … इस घटना में सपा विधायक और प्रशासन शामिल हैं … बीजेपी भी शामिल है।”

इस घटना पर बोलते हुए, मुख्य अधिकारी वीके राणा ने एएनआई को बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि नावेद अयाज ने रात 8 बजे (कर्फ्यू घंटे) के बाद भी बसपा के लिए चुनाव अभियान चलाकर आचार संहिता का उल्लंघन किया था। वीके राणा ने कहा, “पुलिस जब मौके पर पहुंची तो हंगामा हुआ। लोग इधर-उधर भागने लगे, जिससे कुछ लोग घायल हो गए। मामले की जांच की जा रही है।”

यूपी में वोटिंग के लिए एक दिन

अमरोहा सीट के लिए उत्तर प्रदेश चुनाव (UP CHUNAV ) के दूसरे चरण में यानी 14 फरवरी को मतदान होगा। वर्तमान में समाजवादी पार्टी के महबूब अली लगातार तीन चुनाव जीतकर इस सीट से मौजूदा विधायक हैं। उत्तर प्रदेश में आगामी चुनाव सात चरणों में होंगे – 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च। मतों की गिनती 10 मार्च, 2022 को होगी। मतदाता सूची में 05,82,750 पंजीकृत मतदाता, मतदान केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 1,74,351 कर दी गई है।