spot_img

कोविड पॉजिटिव दर कम होने पर खुले स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र, पहुंचे बच्चे….

HomeCHHATTISGARHBILASPURकोविड पॉजिटिव दर कम होने पर खुले स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र, पहुंचे...

मुंगेली। कोरोना वायरस और नए वेरियंट ओमिक्राॅन संक्रमण के चलते बंद किए गए स्कुल एक बार फिर से खोल दिए गए है। हालंकि इस दौरान छात्रों और शिक्षकों को कोविड19 की गाइडलाइन का अक्षरसः पालन करने की हिदायत कलेक्टर ने दी है।

भैयाजी ये भी देखे : कोरबा में वेक्सीनेशन महाभियान, 1 दिन में 48 हजार से ज़्यादा…

दरअसल कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए मुंगेली जिला प्रशासन लगातार संभावित उपाय अमल में ला रहा है। जिसके फलस्वरूप अब जिले में कोविड पाॅजिटिविटी दर कम हुई है। जिसे देखते हुए कलेक्टर अजीत वसंत ने जिले में संचालित समस्त शासकीय, अशासकीय और अनुदान प्राप्त विद्यालयों, एकलव्य आदिवासी आवासीय विद्यालय,जवाहर नवोदय विद्यालय,बालक-बालिका छात्रावास तथा आंगनबाड़ी एवं मिनी आंगनबाड़ी केन्द्रों को 07 फरवरी यानी आज से खोलने के निर्देश दिये थे।

जिसके बाद आज जिले के तमाम स्कूल और आंगनबाडी केंद्रों में एक बार फिर रौनक लौटी है। कलेक्टर ने समय-समय पर शासन द्वारा कोविड 19 (कोरोना वायरस) हेतु जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।

भैयाजी ये भी देखे : Corona Update : छत्तीसगढ़ में 1774 नए मामलें, राजधानी में सर्वाधिक मरीज़

गौरतलब है कि मुंगेली जिले में रविवार को कोरोना के 1 नए मरीज की पहचान हुई थी। जिले में अब तक 25567 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके है। जिले में कल एक भी मरीज को डिस्चार्ज नहीं किया गया है। वही जिले में रविवार की स्थिति में 415 कोरोना के सक्रिय मरीज थे। जिले में अब तक 24984 लोगों ने कोरोना वायरस को मात दी है। वही 168 लोगों ने कोरोना से अपने जान गंवाई है।