spot_img

ऑस्ट्रेलिया 2 साल बाद 21 फरवरी से टूरिस्ट के लिए फिर खोलेगा सीमाएं, ये होगी शर्त

HomeINTERNATIONALऑस्ट्रेलिया 2 साल बाद 21 फरवरी से टूरिस्ट के लिए फिर खोलेगा...

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया (Australia) 21 फरवरी से पूरी तरह से टीकाकरण करवाने वाले पर्यटकों के लिए अपनी सीमाओं को दोबारा खोल रहा है। प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सोमवार को दुनिया के कुछ सबसे सख्त और सबसे लंबे समय तक चलने वाले महामारी यात्रा प्रतिबंधों को समाप्त करने की घोषणा की है।

भैयाजी यह भी देखे: पीएम मोदी आज लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस का देंगे जवाब

पीएम मॉरिसन ने कहा, “लगभग दो साल हो गए हैं जब हमने ऑस्ट्रेलिया की सीमाओं को बंद करने का फैसला किया था।” “ऑस्ट्रेलिया इस साल 21 फरवरी को सभी शेष वीज़ा धारकों के लिए हमारी सीमाओं को फिर से खोल देगा।” बस शर्त यही है कि एंट्री लेने वालों का टीकाकरण हुआ होना चाहिए।

पिछले साल 20 मार्च को, ऑस्ट्रेलिया (Australia)  ने कोरोनोवायरस महामारी के कारण दुनिया के सबसे कठिन सीमा प्रतिबंधों की शुरुआत की थी। इस प्रतिबंध के बाद द्वीपीय महाद्वीप की लगभग सभी यात्राएं रुक गईं थी। इस बैन के खिलाफ आलोचकों ने आस्ट्रेलिया को “धर्मोपदेशक राज्य” करार दिया था। इन नियमों के चलते कई अपने परिवारों से बिछड़ गए थे. देश का बड़ा पर्यटन उद्योग प्रभावित हुआ था। इन प्रतिबंधों को लेकर देश में व्यापक बहस भी हुई थी। ऑस्ट्रेलिया में लंबे समय से रह रहे निवासियों और छात्रों के लिए छोटे-छोटे नियमों में भी ढील दी गई है.