spot_img

Ranji Trophy 2022 का बदल सकता है फार्मेट, फरवरी महीने में होगी शुरुआत

HomeSPORTSRanji Trophy 2022 का बदल सकता है फार्मेट, फरवरी महीने में होगी...

मुंबई। रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2022) के अगले सीजन में कोविड-19 महामारी के कारण एक नया फॉर्मेट होने की संभावना है। वहीँ ये भी कहा जा रहा है कि रणजी ट्रॉफी की शुरुआत 13 से 17 फरवरी के बीच हो सकती है। इस नए फॉर्मेट में कुछ टीमें घरेलू पिच पर भी खेल सकती हैं।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : वसूली करने वाला शिक्षक हुआ निलंबित, वायरल हुआ…

जानकारी के मुताबिक नौ चिन्हित शहरों को अपने राज्य के पक्षों की मेजबानी करने का मौका मिलेगा। अधिक से अधिक टीमों की यात्रा आवश्यकताओं को सीमित करने का निर्णय लिया गया है। माना जा रहा है कि इससे कोविड संक्रमण की संभावना कम हो जाएगी।

खबर ये भी है कि रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2022) के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के विचार के लिए दो योजनाएं पहुंची है। एक रिपोर्ट में ये कहा गया है कि एलीट और प्लेट टीमों के आधार पर ग्रुपिंग के साथ टूर्नामेंट नौ अलग-अलग केंद्रों पर शुरू हो सकता है।

फाइनलिस्ट के पास तीन सुपर लीग खेलों सहित अधिकतम आठ मैच खेलने का मौका होगा। सबसे कम प्रदर्शन करने वाली टीमें – जो उनमें से 24 हो सकती हैं, केवल तीन मैचों के बाद अपना अभियान समाप्त कर सकती हैं।

भैयाजी ये भी देखे : सीएस अमिताभ जैन पहुंचे साइंस कॉलेज, देखी राहुल गांधी के दौरे…

Ranji Trophy 2022 के लिए ये है प्लान B

एक अन्य योजना में दो सबसे सफल राज्य अधिकतम सात गेम प्राप्त कर सकते हैं, जबकि दूसरे छोर पर 16 पक्षों के लिए केवल तीन हैं। एलीट डिवीजन में चार टीमों के आठ समूहों की है और छह टीमों को एक प्लेट डिवीजन में एक साथ रखा गया है।