spot_img

बजट सत्र 2022 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले, सभी सांसद खुले मन से उत्तम चर्चा करें…

HomeNATIONALबजट सत्र 2022 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले, सभी सांसद खुले मन...

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में शुरू हुए बजट सत्र 2022 के दौरान मीडिया से चर्चा की। उन्होंने कहा कि “आज बजट सत्र का प्रारंभ हो रहा है। मैं आप सभी का और देशभर के सभी आदरणीय सांसदों का इस बजट सत्र में स्‍वागत करता हूँ।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : निलंबित एडीजी जी पी सिंह मामलें में हाईकोर्ट…

आज की वैश्विक परिस्थिति में भारत के लिए बहुत अवसर मौजूद हैं। ये बजट सत्र विश्‍व में सिर्फ भारत की आर्थिक प्रगति, भारत में वैक्‍सीनेशन का अभियान, भारत की अपनी खोजी हुई वैक्‍सीन पूरी दुनिया में एक विश्‍वास पैदा कर रही है।”

पीएम मोदी ने कहा कि “इस बजट सत्र में भी हम सांसदों की बातचीतें, हम सांसदों के चर्चा के मुद्दे, खुले मन से की गई चर्चा, वैश्विक प्रभाव का एक महत्‍वपूर्ण अवसर बन सकती है। मैं आशा करता हूँ कि सभी आदरणीय सांसद, सभी राजनीतिक दल खुले मन से उत्तम चर्चा करके देश को प्रगति के रास्‍ते पर ले जाने में, उसमें गति लाने में अवश्‍य मदद रूप होंगे।

ये बात सही है कि बार-बार चुनाव के कारण सत्र भी प्रभावित होते हैं, चर्चाएं भी प्रभावित होती हैं। लेकिन मैं सभी आदरणीय सांसदों से प्रार्थना करूंगा कि चुनाव अपनी जगह पर हैं, वो चलते रहेंगे, लेकिन हम सदन में…ये बजट सत्र 2022 एक प्रकार से पूरे वर्षभर का खाका खींचता है और इसलिए बहुत महत्‍वपूर्ण होता है।

बजट सत्र 2022 : नई ऊंचाइयों पर जाने का अवसर

पीएम मोदी ने कहा कि “हम पूरी प्रतिबद्धता के साथ इस बजट सत्र को जितना ज्यादा फलदायी बनायेंगे, आने वाला पूरा वर्ष नई आर्थिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए भी एक बहुत बड़ा अवसर बनेगा।

भैयाजी ये भी देखे : वन विभाग की बड़ी कार्यवाही, 2 लाख रूपए के सागौन चिरान…

मुक्त चर्चा हो, मननीय चर्चा हो, मानवीय संवेदनाओं से भरी हुई चर्चा हो, अच्‍छे मकसद से चर्चा हो, इसी अपेक्षा के साथ आप सबका बहुत-बहुत धन्‍यवाद।”