spot_img

पेगासस खरीदी मामलें में राहुल का ट्वीट, मोदी सरकार ने किया देश द्रोह

HomeNATIONALपेगासस खरीदी मामलें में राहुल का ट्वीट, मोदी सरकार ने किया देश...

नई दिल्ली। पांच राज्यों में चल रहे चुनावों के बीच एक बाद फिर देश में पेगासस को मामला उछला है। इस मामले को लेकर न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट से देश में सियासी भूचाल आ गया है। इस रिपोर्ट को आधार बनाकर विपक्ष भी सरकार पर लगातार हमलावर रुख अपनाए हुए है।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking News : छत्तीसगढ़ आएंगे राहुल गांधी, भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय…

इस मामलें में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि “मोदी सरकार ने हमारे लोकतंत्र की प्राथमिक संस्थाओं, राज नेताओं व जनता की जासूसी करने के लिए पेगासस ख़रीदा था। फोन टैप करके सत्ता पक्ष, विपक्ष, सेना, न्यायपालिका सब को निशाना बनाया है। ये देशद्रोह है। मोदी सरकार ने देशद्रोह किया है।”

दरअसल इस मामलें को लेकर अमरीकी अख़बार न्यूयार्क टाइम्स ने ये दावा किया है कि भारत ने 2017 में पेगासस की डील की थी। ये डील उस दौरान हुई थी जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजरायल गए थे।

इधर इस रिपोर्ट के हवाले से कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए इस मामलें में जवाब मांग रही है। विपक्ष के कई दिग्गज नेताओं ने ये पूछा है कि “क्या पीएमओ इन खुलासों पर कोई जवाब देगा ?”

भैयाजी ये भी देखे : Corona Update : दो लाख 35 हज़ार नए मामलें, तीन लाख…

इधर कार्ति चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा है कि इस रिपोर्ट से साबित हो गया है कि सरकार ने करदताओं के पैसे से 300 करोड़ रुपये में पत्रकारों और नेताओं की जासूसी करनेके लिए पेगासस स्पाईवेयर खरीदा है।