spot_img

अमित शाह ने विपक्ष को 2017 से पहले के अपराध आंकड़ों पर चर्चा के लिए दी चुनौती

HomeNATIONALअमित शाह ने विपक्ष को 2017 से पहले के अपराध आंकड़ों पर...

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव होने को अब बस कुछ ही हफ्ते बचे हैं, इसे लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी चुनाव प्रचार-प्रसार में तेजी ला दी है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (AMIT SHAH) ने बीते दिन बीजेपी के डोर-टू-डोर अभियान की शुरूआत की थी और चुनाव में जनता से समर्थन की अपील की थी। इसी कड़ी में अमित शाह ने शनिवार को मेरठ की जनता को संबोधित करते हुए पूर्व यूपी सरकारों पर राज्य को विकास से वंचित करने के लिए हमला बोला है। केंद्रीय मंत्री ने भाजपा के लिए प्रचार करते हुए दावा किया कि योगी आदित्यनाथ के शासन के दौरान राज्य में अपराध में काफी कमी आई है।

भैयाजी यह भी देखे: ‘ऐ मेरे वतन के लोगों’ गीत से होगा गणतंत्र दिवस का समापन, हटाया गया पुराना धुन

बसपा सुप्रीमो को चुनौती दी

शाह ने अपने सम्बोधन में अपराध दर की गिरावट का जिक्र करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती को 2017 से पहले के अपराध के आंकड़ों पर चर्चा करने के लिए चुनौती दी है। साथ ही कहा कि भाजपा शासन के दौरान 2016 और उससे पहले की तुलना में अपराध के आंकड़ों में उल्लेखनीय गिरावट आई है।

अमित शाह ने कहा, “आज 5 साल बाद मेरे पास यूपी में बीजेपी सरकार का रिपोर्ट कार्ड है। मैं मायावती और अखिलेश को मेरे साथ आंकड़ों पर चर्चा करने की चुनौती देता हूं। 2016 की तुलना में आज डकैती में 70 फीसदी, 69 फीसदी लूट में 32 फीसदी, हत्या में 32 फीसदी, दंगों में 86 फीसदी, दहेज हत्या में 22 फीसदी और बलात्कार के मामलों में 52 फीसदी की कमी आई है।”

यूपी ने 2017 से पहले देखा जातिवाद और तुष्टिकरण: अमित शाह

विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए केंद्रीय मंत्री (AMIT SHAH)  ने पिछली सरकारों पर लोगों को जाति के आधार पर विभाजित करने और केवल एक विशेष समुदाय की सेवा करने पर खेद व्यक्त किया है। कांग्रेस पर टिप्पणी करते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस शासन राज्य में किसी की सेवा करने में विफल रहा, जबकि भाजपा ने सभी के लिए काम किया है। अमित शाह (AMIT SHAH)  ने सपा और बसपा दोनों को आड़े हाथों लिया और कहा, “एक पार्टी ने एक विशेष जाति के लिए काम किया और दूसरी पार्टी ने दूसरे के लिए, जबकि कांग्रेस ने किसी की सेवा नहीं की और बीजेपी ने सभी की सेवा की।”

राज्य में विकास लाने के लिए राज्य सरकार की सराहना करते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता ने कहा कि डबल इंजन सरकार के तहत 1 करोड़ से अधिक माताओं को मुफ्त गैस सिलेंडर मिले हैं। उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार बनने के बाद यूपी में 1.67 करोड़ माताओं को पहली बार मुफ्त गैस सिलेंडर और गैस स्टोव दिया गया। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत, हमारी सरकार ने अब तक लगभग 2.48 करोड़ किसानों को 32,500 करोड़ रुपये दिए हैं।”